logo-image

Inter Religious Marriage : इन एक्ट्रेसेस ने जाति-धर्म की सीमा से पार जाकर पाया प्यार

टीवी एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) की मौत में 'लव जिहाद' के ऐंगल से काफी चर्चा हो रही है. जिसमें कहा जा रहा है कि एक्ट्रेस पर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा था.

Updated on: 08 Jan 2023, 03:05 PM

highlights

  • तुनिशा केस के बाद एक बार फिर 'लव जिहाद' चर्चा में
  • इन एक्ट्रेसेस ने भी किया है धर्म परिवर्तन
  • फिर जाकर पार्टनर से रचाई शादी

नई दिल्ली:

Inter Religious Marriage : टीवी एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) की मौत में 'लव जिहाद' के ऐंगल से काफी चर्चा हो रही है. जिसमें कहा जा रहा है कि एक्ट्रेस पर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा था. हालांकि, अभी तक इस मामले की पुष्टि नहीं हो पाई है कि एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड शीजान खान की तरफ से इस तरह की कोई कोशिश की जा रही थी या नहीं. लेकिन आपको बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई अदाकाराएं रहीं हैं, जिन्होंने अपना धर्म परिवर्तन कर शादी की. इस लिस्ट में कई बड़ी एक्ट्रेसेस का नाम शामिल है. 

यह भी पढ़ें- अब पति Dharmendra संग समय बिताने को तरस रहीं Hema Malini, कही ऐसी बात

शर्मिला टैगोर
अपने जमाने की जानी-मानी एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान के साथ शादी की. जिसके लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया और नाम बदलकर बेगम आयशा सुल्ताना खान रख लिया.

नरगिस
नरगिस असल में मुस्लिम थी, उनका नाम फातिमा रशीद था. लेकिन सुनील दत्त से शादी करने के बाद उन्होंने भी अपना धर्म बदल लिया था. इसके साथ ही उनका नाम भी हमेशा-हमेशा के लिए नरगिस हो गया.

अमृता सिंह 
अमृता सिंह और सैफ अली खान की शादी एक समय पर काफी सुर्खियों में रही थी. हालांकि, अब वे अलग हो चुके हैं. एक्ट्रेस ने भी इस्लाम कबूल कर ये कदम उठाया था.

हेमा मालिनी
'ड्रीम गर्ल' के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी करने के लिए अपना धर्म बदला था. इस्लाम धर्म अपनाकर एक्ट्रेस ने अपना नाम आयशा बी आर चक्रवर्ती रख लिया था. जबकि धर्मेंद्र का नाम दिलावर खान हो गया था. 

यह भी पढ़ें- क्रिकेट से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाई थी Sharmila Tagore, लता दीदी ने दी थी ये सलाह

अंजना मुमताज
वेटरन एक्ट्रेस अंजना ने साजिद मुमताज से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया. जिसके बाद वो अंजना से अंजना मुमताज हो गई. 

उर्मिला मांतोड़कर
उर्मिला ने कश्मीरी मुस्लिम बिजनेसमैन मोहसीन अख्तर मीर से शादी की है. जिसके लिए उन्होंने इस्लाम धर्म को अपनाया था. हालांकि, नाम में कोई बदलाव नहीं किया.

दीपिका कक्कड़
दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम की शादी अक्सर चर्चा में बनी रहती है. एक्ट्रेस ने इस्लाम धर्म अपनाकर शोएब के साथ निकाह किया था.

आयशा टाकिया
'वॉन्टेड' फेम एक्ट्रेस आयशा टाकिया का नाम भी इसमें शामिल है. जिन्होंने सपा नेता अबु आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन (Inter Religious Marriage) किया था.  

हेजल कीच
हेजल ने क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलकर ईसाई धर्म अपनाया था. इसके साथ ही उन्होंने अपना नाम बदलकर गुरबसंत कौर रख लिया.