logo-image

क्रिकेट से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाई थी Sharmila Tagore, लता दीदी ने दी थी ये सलाह

'सुर सम्राज्ञी' लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अपने चाहनेवालों को छोड़कर इस दुनिया से जा चुकी हैं. इस बीच शर्मिला टैगोर ने लता दीदी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है कि उन्होंने क्रिकेट से जुड़े सवाल का जवाब न देने पर एक्ट्रेस को फटकार लगाई है.

Updated on: 08 Feb 2022, 09:40 AM

नई दिल्ली:

'सुर सम्राज्ञी' लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अपने चाहनेवालों को छोड़कर इस दुनिया से जा चुकी हैं. उनका जाना हर किसी को अखर रहा है. हर कोई उन्हें अपने-अपने अंदाज में याद कर रहा है. कोई उनके गाने सुन रहा है, तो कोई उनकी तस्वीरें या वीडियो साझा कर रहा है. या फिर कोई उनके साथ बिताए पलों को याद कर रहा है. इस बीच हाल ही में मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने लता दीदी के साथ अपनी यादें साझा करते हुए एक बड़ा खुलासा किया है. जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे एक बार लता मंगेशकर ने क्रिकेट से जुड़े सवाल का जवाब न देने पर उन्हें फटकार लगाई थी. उनका ये बयान लोगों के बीच लगातार चर्चा में बना हुआ है. 

गौरतलब है कि शर्मिला टैगोर ने जाने-माने क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी संग निकाह किया था. ऐसे में अगर लोगों का मानना ये है कि शर्मिला को क्रिकेट में रुचि होगी, तो आप गलत है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि लता दीदी (Lata Mangeshkar) द्वारा पूछे गए क्रिकेट से जुड़े सवाल का जवाब शर्मिला नहीं दे पाई थी. ऐसे में स्वर सम्राज्ञी ने उन्हें काफी सुनाया था. शर्मिला ने इस बात का खुलासा एक शीर्ष मीडिया वेबसाइट के साथ बातचीत में किया. उन्होंने कहा कि लता क्रिकेट में काफी रूचि रखती थी. वो बताती हैं कि लता दीदी ने उनसे एक ट्रिकी सवाल पूछा. जिसका जवाब वो नहीं दे पाई. फिर क्या था लता दीदी ने कहा कि आप क्यों नहीं जानती हैं. आपको इस बारे में पता होना चाहिए. जिस पर शर्मिला कहती हैं कि उनके हसबेंड क्रिकेटर हैं, वो नहीं. लेकिन लता दीदी नहीं मानती. वो कहती हैं, फिर भी आपको मालूम होना चाहिए इसके बारे में. इसका अलावा शर्मिला (Sharmila Tagore) उस पल को भी याद करती हैं, जब लता दीदी (Lata Mangeshkar) और उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने कॉन्सर्ट के जरिए 1983 के वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 20 लाख रुपये जुटाए थे. 
 
गौरतलब है कि क्रिकेट के खेल से लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का खासा लगाव था. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से भी वो काफी करीब थी. सचिन भी लता दीदी को 'आई' कहकर बुलाते थे. उनके इस दुनिया से चले जाने पर सचिन तेंदुलकर काफी आहत हुए थे. उन्होंने मुंबई के शिवाजी पार्क पहुंचकर 'स्वर सम्राज्ञी' को आखिरी विदाई दी थी.