News Nation Logo

सर्जरी के बाद सामने आए अमिताभ बच्चन, ब्लॉग लिख फैंस को बताया हाल

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया था कि उनकी मेडिकल कंडीशन की वजह से उनकी सर्जरी होने वाली है. जिसके बाद से उनके फैंस उनके लिए दुआएं कर रहे थे. सर्जरी के बाद अब बिग-बी फिर से अपने फैन्स के सामने आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 01 Mar 2021, 02:29:20 PM
Amitabh Bachchan

सर्जरी के बाद सामने आए अमिताभ बच्चन (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अमिताभ के आंखों की होगी सर्जरी
  • बिग-बी ने ब्लॉग के जरिए दी हेल्थ अपडेट्स
  • गैरी सोबर्स का किस्सा शेयर किया

मुंबई:

सोशल मीडिया में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन काफी एक्टिव रहते हैं. वे अक्सर ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से अपने फैन्स के टच में रहते हैं.  हाल ही में अमित जी ने अपने ब्लॉग में बताया था कि उनकी मेडिकल कंडीशन की वजह से उनकी सर्जरी होने वाली है. जिसके बाद से उनके फैंस उनके लिए दुआएं कर रहे थे. अब बिग-बी ने एक और ब्लॉग लिखकर अपने फैंस का आभार जताया है. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि मेरे अच्छे स्वास्थ्य को लेकर दुआएं करने के लिए सभी का आभार है. उन्होंने लिखा कि अभी तक सब अच्छा हुआ है और आशा है कि आगे भी अच्छा होगा. उन्होंने लिखा कि इस उम्र में आंखों की सर्जरी नाजुक होती है और सटीक हैंडलिंग की जरूरत होती है. बिग-बी ने अपने फैंस से माफी मांगते हुए लिखा कि आंखों की रिकवरी में अभी वक्त लगेगा, इसलिए यदि कोई टाइपिंग में गलती हो तो उसके लिए वो माफी चाहते हैं. 

उन्होंने लिखा कि वो अभी वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर गैरी सोबर्स और उनके एक दिलचस्प किस्से की तरह महसूस कर रहे हैं, जो शायद उन्हें अच्छा भी ना लगे. बिग-बी ने गैरी सोबर्स की एक कहानी का जिक्र करते हुए लिखा कि उन्हें पता नहीं यह कितना प्रमाणिक है लेकिन सुना है कि एक मैच में वेस्टइंडीज की हालत काफी खराब हो गई थी, और वो किसी भी हालत में मैच बचाते हुए नहीं दिख रही थी. गैरी सोबर्स ड्रेसिंग रूम में बैठकर सब कुछ देख कर रम की एक बोतल खोली और थोड़ी सी पी ली. उसके बाद जब उनकी बैटिंग आई तो उन्होंने बड़ी तेजी से शतक जड़ दिया. जब उनसे पूछा गया कि ये कैसे कर दिया. तो उन्होंने कहा कि जब मैं बैटिंग करने आया था तो मुझे तीन गेंद दिख रहीं थीं. मैं बस बीच वाली गेंद को मार रहा था. इस वक्त मेरे आंखों की हालत भी सेम है. सभी को मेरा प्यार. प्रगति धीमी है और अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं दिख रहा है. तो यह एक लंबी दौड़ है. 

यह भी पढ़ें- नोरा फतेही Beach पर कर रही हैं मस्ती, शेयर किया Video

बिग-बी ने लिखा कि उम्मीद है कि यह सब मेरे शेड्यूल के हिसाब से अच्छी तरह से हो जाएगा. विकास बहल के मेरी नई फिल्म रुकी हुई है जिसका नाम 'गुडबॉय' है. इसके लुक के लिए कुछ तस्वीरें लगाई गईं थीं, लेकिन वे सब सिर्फ टेस्टिंग के लिए थी, अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. बिग-बी ने लिखा कि यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है जो सभी ईएफ और आसपास के दोस्तों से चिंता और इच्छाओं को प्राप्त करता है. मैं कभी इसकी उम्मीद नहीं करता हूं. और जब यह प्यार इतनी बड़ी तादात में मिलता है तो अच्छा लगता है. सभी का धन्यवाद. 

अमिताभ बच्चन ने लिखा कि पूरा दिन कुछ नहीं करते हुए बीत रहा है. ना पढ़ सकते हैं, ना लिख सकते हैं, ना ही देख सकते हैं. तो बस इस वक्त गुमनामी में बैठा हूं. ज्यादातर समय आँखें बंद रहती हैं. संगीत सुनने का प्रयास करता हूं, जो अभी तक बहुत अच्छा नहीं है. जब तक इसे निश्चित रूप से बनाया नहीं जा जाएगा. लेकिन वह भी इस समय सीमा से बाहर है. और तब आप सोचते हैं और आश्चर्य करते हैं. अमित जी ने लिखा कि ऐसे समय में आप दुनिया के सभी आश्चर्यों की कल्पना करते हैं. कि ये सब कैसे और कब हुआ होगा. ब्रह्मांड प्राणियों के जटिल रूप और उनके अस्तित्व को बनाता है. उन्हें इस आकार और स्थिति में किसने बनाया. उस निर्माता की प्रतिभा कैसी होगी. 

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत की मुश्किलें और बढ़ीं, जारी हुआ जमानती वारंट

बिग-बी ने लिखा कि मानव रूप पर बहुत कम प्रक्रिया और यह आपको यह सोचने के लिए प्रेरित करता है कि यह सब एक जीवित वास्तविकता कैसे बन गया .. यह जटिल प्रणाली, यह तंत्रिकाओं और अरबों रूपों में प्रत्येक जीवित है. कैसे, कैसे? और अंत में सब कुछ खत्म. उन्होंने लिखा कि आपको लगता है कि यह सब कुछ दे सकता है. और बस शर्तों को स्वीकार करें और सबसे अच्छे से मौजूद रहें. जो सबसे अच्छा हो वह न केवल अपने लिए बल्कि दूसरों के लिए भी किया जाए. अच्छी तरह से जीने के लिए सिर्फ एक की सहायता करना सीखना चाहिए. जब वे मिलते हैं तो उनके चेहरे पर मुस्कान आती है. वे इसे बस एक बार प्राप्त करते हैं, लेकिन हम इसे हर क्षण प्राप्त कर सकते हैं.

अमित जी ने लिखा कि तुलना दूसरों के लिए कैसे काम करती है. यह हमारे लिए कैसे काम करता है? कुछ कम क्यों, कुछ और क्यों? उस मासूमियत में आश्चर्य, विषमता, समानता का अभाव और हम खुद को इस सोच और दिमाग से दिलासा देते हैं कि यह निर्माता कैसे चाहता है. लेकिन उसकी कसौटी क्या थी. यह एक के लिए क्यों और एक दूसरे के लिए यह क्यों? हम खोजते हैं कि उसकी कसौटी क्या थी. यह एक और दूसरे से अलग क्यों है. हम खोज करते हैं. एकांत में ध्यान करते हैं. जंगलों और रेगिस्तानों और पहाड़ों और गहरे महासागरों के एकांत में, उस मोक्ष को पाने की कोशिश करते हैं.

बिग बी ने लिखा कि अस्तित्व एक जटिल प्रक्रिया है. अनसुलझा समीकरण है. अमिताभ बच्चन ने इससे पहले 27 फरवरी को भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने स्वास्थ्य से जुड़ी तमाम अपडेट्स को अपने फैन्स के साथ साझा किया था. उस पोस्ट में उन्होंने अपनी सर्जरी का जिक्र किया था. जिसके बाद से उनके फैन्स काफी परेशान हो गए थे. सभी सोच रहे थे कि अब बिग-बी पर कौन सा संकट आ गया. इससे पहले वे कोविड-19 की चपेट में भी आ चुके थे. इसलिए अमित जी के फैन्स उनके लिए दुआएं मांग रहे थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 02:27:36 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.