News Nation Logo
Banner

Amitabh Bachchan Birthday: जानिए वो फिल्में, जिनमें देखने को मिलेगी बिग बी की जादूगरी

78 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन की 'बादशाहत' अभी भी बरकरार है. बिग बी की प्रतिष्ठा साल दर साल बढ़ती ही जा रही है. उम्र बढ़ने के साथ ही साथ उनमें जोश व उत्साह का संचार भी दोगुना होता जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Oct 2020, 12:54:36 PM
Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • आज 78 साल के हुए अमिताभ बच्चन
  • 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ जन्म
  • अमिताभ के जितने प्रशंसक उतने ही नाम

मुंबई:

साल के 10वें महीने की 11वीं तारीख को जन्मे इस शख्स को कोई एंग्री यंगमैन कहता है, कोई सदी का महानायक, कोई बिग बी तो कोई शहंशाह, उनके जितने प्रशंसक उतने ही नाम. हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के सर्वकालिक लोकप्रिय अदाकार अमिताभ बच्चन की. भारत के सिनेमा के इतिहास में युगपुरूष का दर्जा रखने वाले हरदिल अजीज कलाकार अमिताभ बच्चन आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने दीपिका पादुकोण पर किया कटाक्ष 

78 साल के हो चुके अमिताभ की 'बादशाहत' अभी भी बरकरार

78 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन की 'बादशाहत' अभी भी बरकरार है. बिग बी की प्रतिष्ठा साल दर साल बढ़ती ही जा रही है. उम्र बढ़ने के साथ ही साथ उनमें जोश व उत्साह का संचार भी दोगुना होता जा रहा है. फिल्मी जगत में उनके पास आज के समय में बहुत सारे ऑफर्स हैं. एक बहुभाषी परियोजना में काम करने के लिए हामी भरी है, जिसमें तेलुगू सुपरस्टार प्रभास के अलावा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी हैं. बिग बी की झोली में इस वक्त कई सारी फिल्में हैं और साथ ही वह मशहूर क्वीज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) की भी मेजबानी कर रहे हैं. इसके अलावा आइए एक नजर डालते हैं उन फिल्मों की ओर, जिनमें आने वाले समय में हमें बिग बी की जादूगरी देखने को मिलेगी.

ब्रह्मास्त्र- यह एक सुपरहीरो एंडवेचर्स फिल्म हैं. अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे कलाकार हैं. यह परियोजना तीन भागों में आएगी और यह इसका पहला भाग होगा.

चेहरे- रूमी जाफरी द्वारा निर्देशित इस रहस्यमयी थ्रिलर में अमिताभ के अलावा इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती, क्रिस्टन डिसूजा और अन्नू कपूर भी हैं.

झुंड- सैराट के निर्देशक नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित 'झुंड' कथित तौर पर विजय बारसे के जीवन पर आधारित है, जो स्लम सॉकर के संस्थापक हैं. बिग बी फिल्म में एक प्रोफेसर की भूमिका में हैं, जो फुटबॉल की एक टीम बनाने के लिए सड़क पर रह रहे बच्चों को प्रशिक्षित करते हैं.

उयन्र्ता मणिथन- अमिताभ बच्चन इस फिल्म के साथ तमिल में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं, जिसमें अभिनेता-निर्देशक एसजे सूर्या भी हैं. यह एक द्विभाषी फिल्म है.

दीपिका पादुकोण और प्रभास के साथ एक शीर्ष कहानी फिल्म- दीपिका पादुकोण और तेलुगु सुपरस्टार प्रभास के साथ बिग बी बड़े पर्दे के लिए एक बहुभाषी मेगा प्रोडक्शन में काम करने के लिए तैयार हैं. साल 2022 में इस फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद जताई जा रही है.

आखें 2- साल 2002 में इसी नाम से आई थ्रिलर फिल्म का यह सीक्वेल है. इसका निर्देशन अनीस बज्मी करेंगे.

यह भी पढ़ें: जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने शेयर की पोस्ट, सोशल मीडिया में मची सनसनी

अमिताभ ने 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी करियर की शुरुआत

उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद में 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ ने 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन 1973 में आई फिल्म जंजीर में पुलिस इंस्पेक्टर की उनकी भूमिका ने उन्हें एंग्री यंगमैन का तमगा दिलाया और उसके बाद दीवार और शोले जैसी फिल्मों ने उन्हें एक महान अभिनेता के तौर पर गढ़ दिया. इसके बाद की कहानी अपने आप में किसी पठकथा से कम नहीं.

First Published : 11 Oct 2020, 12:54:36 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो