logo-image

Alexa की आवाज बनेंगे अमिताभ बच्चन, Amazon के साथ हुई पार्टनरशिप

फैंस को यूनीक व्वॉइस एक्पीरिएंस देने के लिए एमेजॉन एलेक्सा ने अब बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की

Updated on: 14 Sep 2020, 03:14 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को उनके अभिनय और दमदार आवाज के लिए जाना जाता है. अपने फैंस को यूनीक व्वॉइस एक्पीरिएंस देने के लिए एमेजॉन एलेक्सा ने अब बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की. एमेजॉन एलेक्सा टीम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ मिलकर काम करेगी और उनकी आवाज को कैद करते हुए कस्टमर्स के लिए एक नया व्वॉइस एक्सपीरिएंस लाने का प्रयास करेगी.

यह भी पढ़ें: अपनी ही मौत पर अनुराग कश्यप का जवाब, यमराज खुद घर वापस छोड़ गए...

इसके तहत एमेजॉन एलेक्सा अपने कस्टमर्स को जोक्स, वेदर, शायरी, मोटिवेशनल कोट्स और अन्य चीजें उपलब्ध कराएगा. एमेजॉन इंडिया के कंट्री लीडर फॉर एलेक्सा पुनीष कुमार ने कहा है कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाजा एलेक्सा डिवाइसेज पर अगले साल तक उपलब्ध हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: फिर दहाड़ी कंगना, बोलीं- मुझे अपनी आवाज दो, नहीं तो सिर्फ खून...

एलेक्सा अमेरिका में कई सेलीब्रिटीज की आवाज का उपयोग करता है. इनमें सैमुएल जैकसन प्रमुख हैं लेकिन भारत में पहली बार किसी बॉलीवुड हस्ती की आवाज का उपयोग होने जा रहा है. बता दें कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बीते दिनों कोरोना वायरस से जंग जीती है. इन दिनों अमिताभ टीवी के सबसे लोकप्रिय रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) के 12वें सीजन की शूटिंग में बिजी हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्मों की बात करें तो बिग बी आखिरी बार फिल्म गुलाबो-सिताबो में नजर आए थे. इसके अलावा अमिताभ जल्द ही फिल्म झुंड, चेहरे और ब्रह्मास्त्र में भी दिखाई देंगे.