News Nation Logo

अजय देवगन नहीं काटते जन्मदिन पर केक, जानिए क्यों

बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अजय देवगन (Ajay Devgan) पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं. हालांकि उनके पिता वीरू देवगन फिल्म इंडस्ट्री में स्टंट कोरियाग्राफर और एक्शन डायरेक्टर थे, इसलिए उन्होंने अपना बचपन मुंबई में ही बिताया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Apr 2021, 03:42:22 PM
Ajay Devgn

Ajay Devgn (Photo Credit: फोटो- @ajaydevgn Instagram)

highlights

  • अजय का पूरा परिवार बॉलीवुड से जुड़ा है
  • दो गाड़ियों पर एंट्री उनका स्टंट सिंबल बन गया
  • पिता वीरू देवगन डायरेक्ट करते थे स्टंट सीन्स

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) फिल्म इंडस्ट्री का ऐसा नाम बन चुके हैं, जिसने बेमिसाल अभिनय से अपनी एक अलग पहचान बना ली है. वे अपने दमदार अभिनय की बदौलत 2 दशक से भी ज्यादा समय से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं. अजय देवगन (Ajay Devgan) आज अपना 52वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. उनके बेजोड़ अभिनय की वजह से दर्शक सिनेमाघरों में खिंचे चले आते हैं. गंभीर रोल से लेकर एक्शन और कॉमेडी सभी में तरह के किरदारों में अजय देवगन जान डाल देते हैं. शायद यही वजह है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से 2 बार नवाजा जा चुका है. 

पूरा परिवार बॉलीवुड से जुड़ा है

बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अजय देवगन (Ajay Devgan) पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं. हालांकि उनके पिता वीरू देवगन फिल्म इंडस्ट्री में स्टंट कोरियाग्राफर और एक्शन डायरेक्टर थे, इसलिए उन्होंने अपना बचपन मुंबई में ही बिताया. उन्होंने जुहू के सिल्वर बीच हाई स्कूल से पढ़ाई की और बाद में मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. अजय देवगन का पूरा परिवार बॉलीवुड इंटस्ट्री से जुड़ा हुआ है. उनकी मां वीना फिल्म प्रोड्यूसर हैं और उनके भाई अनिल देवगन फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर हैं. अजय खुद भी एक्टिंग के अलावा अब प्रोड्यूसर बन चुके हैं. उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई तान्हाजी का प्रोडक्शन खुद ही किया था. 

ये भी पढ़ें- Kapil Sharma Birthday: कभी एक टेलीफोन बूथ पर काम करते थे कपिल शर्मा, आज हैं करोड़ों के मालिक

केक नहीं काटते हैं अजय देवगन

अजय देवगन की पत्नी काजोल भी एक जानीमानी एक्ट्रेस हैं. इसके अलावा उनकी ससुराल के सदस्य भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. अजय की सास भी अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस थीं. आपको बता दें कि अजय देवगन जब 22 साल थे तब उन्होंने फिल्म फूल और कांटे से डेब्यू किया था. 30 साल बाद आज वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारों में से एक हैं. फिल्मी सितारों की पार्टी में अजय को काफी कम ही देखा जाता है, इसका सबसे बड़ा कारण है उनका सादगी भरा जीवन. वे पार्टियों में जाना बहुत कम पसंद करते हैं, इतना ही नहीं अपने जन्मदिन पर वे खुद केक भी नहीं काटते हैं. 

अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं बर्थडे पर्सन नहीं हूं. मैं बहुत शर्मीला व्यक्ति हूं या फिर आप मुझे निजी भी कह सकते हैं. यही नहीं मैं केक भी नहीं काटता. हालांकि ऑफिस, शूटिंग के दौरान मेरे घर पर केक काटा जाता है लेकिन सामान्यत: यह मैं अपने बच्चों या मेरे भतीजों से करवाता हूं. उन्होंने कहा था कि 52 साल का हो गया हूं और यह कहना मुश्किल है कि मैं अपने जन्मदिन को लेकर उत्साहित हूं. निश्चित रूप से यह विशेष दिन है क्योंकि परिवार एक छोटा सा सेलिब्रेसन करता है.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन और रश्मिका की फिल्म 'Goodbye' की शूटिंग शुरू

पिता डायरेक्ट करते थे स्टंट सीन्स

एक्शन डायरेक्टर के बेटे होने के कारण अजय के फाइटिंग सीन्स भी अलग तरीके से फिल्माए जाते हैं. साल 1991 में आई अजय देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' में अजय देवगन दो बाइक पर खड़े होकर एंट्री की थी. ये स्टंट उनका सिंबल बना. फिल्म में अजय के किरदार का नाम भी अजय ही रखा गया था और बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि इस फिल्म में अजय देवगन का एंट्री सीन उनके पिता ने ही सजेस्ट किया था. कुकु कोहली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अपने काम के लिए अजय को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था. 

दो गाड़ियों पर एंट्री उनका स्टंट सिंबल बन गया

फिल्म 'गोलमाल' में भी उनकी एंट्री को दो बाइक दिखाया गया था. फिल्म 'गोलमाल रिटर्न्स' और फिल्म 'दे दे प्यार दे' में उनकी एंट्री को और धांसू बनाते हुए दो कार से कराई गई. साल 2012 में आई फिल्म 'सन ऑफ सरदार' में इस कारनामे को थोड़ा और आगे बढ़ाया गया. इस फिल्म में उनकी एंट्री को दो घोड़ों फिल्माया गया. फिल्म में एक्शन के साथ कॉमेडी देखने को भी मिली फिल्म सुपरहिट हुई. अजय देवगन के एक्शन स्टाइल के अलावा उनका हेयर-स्टाइल भी काफी फेमस हुआ. उनका हेयर-स्टाइल भी युवाओं को काफी पसंद आया. नौजवान उनका हेयर स्टाइल अपनाने लगे थे. 

अजय देवगन के साल 2021 काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस साल उनकी कई फिल्में रिलीज होनी हैं. इनमें आरआरआर, भुज, मैदान और साढ़े साती वो फिल्में हैं, जिनका दर्शक अभी से इंतजार कर रहे हैं. ये फिल्में काफी बड़े बजट की फिल्मे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 03:42:22 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो