News Nation Logo
Banner

Kapil Sharma Birthday: कभी एक टेलीफोन बूथ पर काम करते थे कपिल शर्मा, आज हैं करोड़ों के मालिक

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने जब संघर्ष शुरू किया था तो, इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, शून्य से अपना सफर शुरू करते हुए कपिल शिखर तक पहुंचे और कॉमेडी की दुनिया पर राज करने लगे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Apr 2021, 02:02:45 PM
Kapil Sharma

Kapil Sharma (Photo Credit: फोटो- @kapilsharma Instagram)

highlights

  • कपिल ने शून्य से शिखर तक का शफर तय किया
  • आज करोड़ों रुपये के मालिक हैं कपिल शर्मा
  • पंजाब-मुंबई में कपिल के पास हैं आलीशान बंगले

नई दिल्ली:

कॉमेडी के बेताज बादशाह कपिल शर्मा का आज जन्मदिन है. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आज अपना 40वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. महज कुछ ही सालों में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) खुद में एक ब्रांड बन चुके हैं. कपिल का कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show), जब टीवी पर आता है तो उनके साथ पूरा भारत हंसता है. कपिल शर्मा के शो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गज सितारे तक अपने फिल्मों का प्रमोशन करने के लिए कपिल शर्मा के शो में आने के लिए आवेदन करते हैं. इतना ही नहीं ब्रेट ली जैसे विदेशी क्रिकेटर को भी अपने एल्बम के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा के शो में आना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें- कंगना को पसंद है PM नरेंद्र मोदी की ये Photo, तारीफ में कही ये बात

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) अमृतसर के रहने वाले हैं. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने जब संघर्ष शुरू किया था तो, इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, शून्य से अपना सफर शुरू करते हुए कपिल शिखर तक पहुंचे और कॉमेडी की दुनिया पर राज करने लगे. कपिल (Kapil Sharma) आज भले ही शोहरत की बुलंदियों को छू रहे हों. लेकिन अपने शुरुआती दिनों में वे एक छोटे से घर में रहते थे. वे आज उस लाइफस्टाइल में जी रहे हैं, जिसके लिए लाखों लोग तरसते हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब जब उनको उनके ही जिले के लोग नहीं पहचानते थे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

टेलीफोन बूथ पर करते थे काम

मुंबई आने और सेलेब्रिटी बनने से काफी पहले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने थियेटर कलाकार के तौर पर लंबा संघर्ष किया है. जब वह 10वीं क्लास में थे, तब वे एक PCO में पॉकेट मनी के लिए नौकरी करते थे. इतना ही नहीं घर को चलाने के लिए कपि‍ल ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया करते थे. कपिल के अनुसार उस वक्त उनके पिता की तबियत काफी खराब रहती थी, जिसके कारण घर में पैसों की काफी तंगी रहती थी. इस कारण से उन्हें काफी कम उम्र में ही नौकरी करनी पड़ी थी. वे अपनी स्कूल की फीस भरने के लिए पीसीओ में और एक कपड़ों की दुकान में काम करते थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

पैसों की वजह से अटक गई थी बहन की शादी 

कपिल बताते हैं कि एक समय उन्हें पैसे की काफी कमी रहती थी. कमी भी ऐसी कि वे अपनी बहन की शादी तक नहीं करवा पा रहे थे. एक्टर के मुताबिक बहन की शादी के लिए पैसा तो चाहिए ही था, इसके अलावा एक खूबसूरत रिंग भी लेनी थी. लेकिन कम पैसों की वजह से वे रिंग नहीं खरीद पा रहे थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि 2007 में मेरी बहन की शादी फिक्स हो गई थी. लेकिन उनकी सास चाहती थीं कि हम एक बढ़िया रिंग सेरेमनी करें. हमारे पास कुछ 6 लाख रुपये थे, उन पैसों में भी  3.5  लाख तो पिता की बीमारी में निकल गया, वहीं सिर्फ ढाई लाख में शादी कराना काफी मुश्किल था.

ये भी पढ़ें- अजय देवगन से दिल टूटने पर इस एक्ट्रेस ने की थी सुसाइड की कोशिश

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ ने दिलाई सफलता

टीवी पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ देख कपिल (Kapil Sharma) ने इसमें हिस्सा लिया लेकिन वो अमृतसर के ऑडिशन में वो बाहर हो गए. कपिल (Kapil Sharma) ने हार नहीं मानी और वो दोबारा अमृतसर से दिल्ली आए फिर से ऑडिशन दिया और इस बार कपिल (Kapil Sharma) ना सिर्फ सलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन तीन (2007) के खिताब पर कब्जा जमा लिया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

पंजाब-मुंबई में खरीदा है आलीशान बंगला

कपिल शर्मा अमृतसर के रहने वाले हैं. अपने शुरुआती दिनों में वे भले ही एक कपड़े की दुकान में काम करते हों, लेकिन आज कपिल एक लग्जरी जिंदगी जी रहे हैं. उन्होंने हाल ही में पंजाब में एक लग्जरी फार्महाउस खरीदा है. इस फार्म हाउस चारों तरफ एक लॉन है, जिसमें हरी-हरी घास लगी हुई है. इसके अलावा इसमें एक स्विमिंग पूल भी है. इस बंगले की कीमत 25 करोड़ रुपए है. इसके अलावा कपिल ने मुंबई में भी अपने लिए एक आलीशान अपार्टमेंट खरीदा है. इस अपार्टमेंट की कीमत 15 करोड़ रुपए है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 02:02:45 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो