logo-image

ऐश्वर्या फिल्मों से दूर भागने के लिए करने लगी मॉडलिंग, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्य राय बच्चन अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदायगी के लिए जानी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय था जब ऐश्वर्या ने फिल्मों से दूरी बनाने के लिए मॉडलिंग की थी. ये बात सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी कि जिस एक्ट्रेस के आप इतने बड़े फैन

Updated on: 01 Nov 2021, 11:42 AM

नई दिल्ली:

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्य राय बच्चन अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदायगी के लिए जानी जाती हैं. वह अक्सर फिल्मों में अपने अलग-अलग अंदाज़ से फैंस को अपना दिवाना बना लेती हैं. फैंस उनकी अदायगी पर मर मिटते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय था जब ऐश्वर्या ने फिल्मों से दूरी बनाने के लिए मॉडलिंग की थी. ये बात सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी कि जिस एक्ट्रेस के आप इतने बड़े फैन हैं, वो कभी फिल्मों से दूर रहना चाहती थी. आज हम आपको ऐश्वर्या के पूरे करियर के बारे में बताएंगे खासतौर पर वो किस्सा जब ऐश ने फिल्मों से दूरी बनाने के लिए मॉडलिंग शुरु कर दी थी.

यह भी पढ़ें-

भारत की हार के बाद खिलाड़ियों के समर्थन में आए अर्जुन कपूर, बोले- 'उन्हें सांस लेने दें'

इतनी छोटी उम्र में किया था ये विज्ञापन

ऐश्वर्या 1 नवंबर, 1973 को कर्नाटक में जन्मी. उन्होंने 9 साल की छोटी उम्र से ही विज्ञापन करने शुरू कर दिए थे. जिसमें उन्होंने सबसे पहले कैमलिन पेंसिल का एड किया था. फिर साल 1993 में उन्होंने आमिर खान संग पेप्सी का एड किया. जिसके बाद वो लाइमलाइट में आ गई. एक्ट्रेस को फिल्मों के ऑफर आने लगे. लेकिन ऐश्वर्या तो उस दौरान फिल्मों में काम करना ही नहीं चाहती थी. ऐसे में उन्होंने फिल्मों से बचने के लिए मॉडलिंग करनी शुरू कर दी. 

ऐश्वर्या ने फिल्मों से दूरी पर बताई ये बड़ी वजह

इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. उन्होंने कहा- मिस वर्ल्ड बनने से पहले मेरे पास 4 फिल्मों के ऑफर थे. यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री से कुछ समय तक के लिए दूरी बनाने के लिए ही मैंने मिस इंडिया में पार्टिसिपेट किया था. अगर मैंने साल 1996 में मिस इंडिया में पार्टिसिपेट नहीं किया होता तो मेरी पहली फिल्म राजा हिंदुस्तानी होती. 

यह भी पढ़ें-

जब शाहरुख खान ने कटार से पत्रकार पर किया हमला, जाना पड़ा जेल

वहीं बात करें ऐश्वर्या की उपलब्धियों की तो एक्ट्रेस ने दुनियाभर में देश का परचम लहराया. ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर उन्होंने सभी का दिल जीत लिया. साथ ही ऐश साल 2003 में कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी में शामिल होने वाली पहली भारतीय अदाकारा बनी. इसके अलावा एक्ट्रेस अपने ससुर और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बाद दूसरी इंडियन सेलेब्रिटी थी, जिनका स्टैच्यू मैडम तुसाद में लगा.  

बात करें ऐश्वर्या के वर्कफ्रंट की तो एक्ट्रेस आने वाले दिनों में साउथ फिल्म 'पोन्नियन सेल्वन 1' में नज़र आएंगी. जिसे मनी रत्नम प्रोड्यूस और डायरेक्ट कर रहे हैं. फैंस को उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है.