News Nation Logo
Banner

कभी तारीफ तो कभी इन कंट्रोव​र्सीज की वजह से सुर्खियों में रहीं ऐश्वर्या राय

साल 2006 में आई फिल्म 'धूम 2' (Dhoom 2) में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के अभिनय की तारीफ हुई थी मगर फिल्म में दोनों का इंटीमेट किसिंग सीन भी काफी चर्चा में रहा था

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 20 Dec 2021, 01:24:56 PM
aishwarya controversy

कभी तारीफ तो कभी कंट्रोव​र्सीज की वजह से सुर्खियों में रहीं ऐश्वर्या (Photo Credit: फोटो- @aishwaryaraibachchan_arb Instagram)

highlights

  • ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था
  • ऐश्वर्या रिलेशनशिप की वजह से हमेशा सुर्खियों में रही हैं
  • पनामा पेपर्स में आया है ऐश्वर्या का नाम

नई दिल्ली:  

पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की जिंदगी हमेशा ही अखबार की सुर्खियों में रही है. 1994 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद ले आज तक ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) चर्चा में हैं. कभी अपने रिलेशनशिप को लेकर कभी एक्टिंग को लेकर तो कभी कुछ विवादों के चलते. लेकिन इस बार ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का नाम पनामा पेपर्स (Panama Papers Leak) में आया है जिसके लिए ईडी (ED) ने उन्हें समन भी किया है. यहां हम आपको बताएंगे ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की जिदगी से जुड़ी उन कंट्रोव​र्सीज के बारे में जिनकी वजह से वो अखबार की सुर्खियां बनीं.

यह भी पढ़ें: ये 5 सितारे साइड रोल कर लूट ले गए लाइमलाइट

मिस वर्ल्ड बनने के बाद पहली बार ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने मशहूर मॉडल राजीव मूलचंदानी के साथ काम किया. इस दौरान ऐश्वर्या और राजीव के बीच बढ़ती नजदीकी को देख मनीषा कोईराला ने ऐश पर इल्जाम लगाया था कि उन्होंने राजीव मूलचंदानी को उनसे अलग कर दिया है. मनीषा का कहना था कि ऐश्वर्या की वजह से उनके बॉयफ्रेंड राजीव मूलचंदानी धोखा दे रहे हैं. हालांकि इस मामले में ऐश्वर्या ने चुप्पी साध रखी थी. 

फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की कहानी और किरदार आज तक लोगों की यादों में बसे हैं. इसके गाने आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं. फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या की ऑनस्क्रीन कैमिस्ट्री को देख लोगों को भनक लग गई थी कि इन दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हो चुकी है. फिल्म में काम करने के बाद से दोनों अक्सर साथ में स्पॉट किए जाते थे और इनके इश्क के चर्चे मैग्जीन और अखबारों की हेडलाइन में होते थे. लेकिन जब ऐश्वर्या और सलमान का ब्रेकअप हुआ तो उन्होंने सलमान पर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb)

सलमान खान ने ब्रेकअप के बाद भी ऐश्वर्या का पीछा करना नहीं छोड़ा था, वो अक्सर ही शूटिंग के सेट पर घंटों बैठकर ऐश्वर्या का इंतजार करते थे और मुलाकात ना होने पर वहां बहस भी होती थी. रिपोर्ट्स की मानें तो इसी के चलते फिल्म 'चलते चलते' से ऐश्वर्या को निकाला गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान (Salman Khan) सेट पर आकर हंगामा करते थे जिसके चलते शूटिंग में दिक्कत होती थी. आखिरकार ऐश्वर्या को ही फिल्म से निकाल दिया गया था. ये किरदार फिर रानी मुखर्जी ने निभाया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb)

यह भी पढ़ें: Panama Papers Leak: ऐश्वर्या राय बच्चन को ED का समन, पूछताछ के लिए बुलाया

सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या का नाम विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) के साथ जुड़ा था. हालांकि दोनों ने इस मामले में कोई ऑफिशयल अनाउंसमेंट नहीं की थी. लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने कहा था कि सलमान खान 40 बार धमकी भरे कॉल कर उन्हें परेशान कर चुके हैं.

साल 2006 में आई फिल्म 'धूम 2' (Dhoom 2) में ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के अभिनय की तारीफ हुई थी मगर फिल्म में दोनों का इंटीमेट किसिंग सीन भी काफी चर्चा में रहा था. इस सीन को लेकर बच्चन परिवार ने नाराजगी जाहिर की थी. शायद यही वजह थी कि फिल्म 'जोधा अकबर' में दोनों का कोई इंटीमेट सीन नहीं था.

First Published : 20 Dec 2021, 01:24:56 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.