logo-image

ये 5 सितारे साइड रोल कर लूट ले गए लाइमलाइट

बॉलीवुड में एक्टर बनने की ख्वाहिश लेकर आए सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) ने फिल्म गली बॉय (Gully Boy)  में अपने साइड रोल से लीड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को  भी पीछे छोड़ दिया था

Updated on: 20 Dec 2021, 12:18 PM

highlights

  • सिद्धांत चतुर्वेदी जल्द दीपिका के साथ नजर आएंगे
  • प्रियंका इंटरनेशनल स्टार बन चुकी हैं
  • एक्टर से ज्यादा फेमस हुए हैं कुछ साइड करेक्टर

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत में एक से बढ़कर एक फिल्में हर साल रिलीज होती हैं. कहा जाता है कि फिल्म में लीड एक्टर और एक्ट्रेस से ही फिल्म चलती हैं और वहीं आखिर में याद रहते हैं. मगर कुछ फिल्मों ने इस धारणा को गलत ठहरा दिया है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की फिल्मों के उन साइड एक्टर और एक्ट्रेस की जो भले ही लीड एक्टर के दोस्त, भाई, बहन या रिश्तेदार थे मगर उन्होंने अपने किरदार को निभाते हुए ऐसी छाप छोड़ी है कि लोग उन्हें लीड एक्टर से ज्यादा याद रखते हैं. इतना ही नहीं इन साइड एक्टर्स ने अपने अभिनय से सिनेमा हॉल में दर्शकों की तालियां भी खूब बटोरी हैं. 

यह भी पढ़ें: Panama Papers Leak: ऐश्वर्या राय बच्चन को ED का समन, पूछताछ के लिए बुलाया

सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Siddhant Chaturvedi (@siddhantchaturvedi)

बॉलीवुड में एक्टर बनने की ख्वाहिश लेकर आए सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) ने फिल्म गली बॉय (Gully Boy)  में अपने साइड रोल से लीड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को 
भी पीछे छोड़ दिया था. फिल्म में अपने दमदार अभिनय और डायलॉग डिलीवरी से सिद्धांत ने ऐसी छाप छोड़ी है कि लोग उसे कभी नहीं भूल पाएंगे. इस फिल्म में काम करने के बाद सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) के पास प्रोजेक्ट्स की लाइन लग गई है. आने वाले समय में सिद्धांत, दीपिका पादुकोण के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे.

दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal)

साल 2011 में आई फिल्म 'तनु वेडस मनु' तो आपको याद ही होगी. फिल्म में कंगना ने अपने अभिनय से लाइमलाइट जरूर लूटी थी मगर इसके अलावा दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal) ही थे जिसके सीन और डायलॉग लोगों को आज तक याद हैं. फिल्म में दीपक ने लीड रोक के दोस्त का ऐसा किरदार निभाया कि आज तक लोग इसे नहीं भूल पाए हैं. फिल्म के दूसरे पार्ट में भी दीपक ने दमदार अभिनय से महफिल लूट ली थी. 

राजकुमार राव (Rajkummar Rao)

बॉलीवुड में बिना गॉड फादर के अपनी एक अलग पहचान बना चुके राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं. फिल्म 'बरेली की बर्फी' में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने भले ही लीड एक्टर के दोस्त यानी 'प्रीतम विद्रोही' का किरदार निभाया था मगर इस किरदार में राजकुमार ने जान फूंक दी थी. फिल्म में पहले जेंटलमैंन और बाद में रंगबाज विद्रोही के कैरेक्टर में उनका ट्रांसफॉर्मेशन कमाल का था. दर्शकों को 
आज तक राजकुमार का ये किरदार याद है.

प्रियंका चोपड़ा जोनस 

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani) में काशीबाई का किरदार निभाया था. फिल्म में दीपिका पादुकोण लीड एक्ट्रेस थीं और रणवीर सिंह लीड एक्टर लेकिन फिर भी प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) का किरदार दोनों पर भारी पड़ा था. फिल्म से प्रियंका चोपड़ा के कुछ डायलॉग आजतक लोगों को याद हैं. काशीबाई के किरदार में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने जान फूंक दी थी. इससे पहले प्रियंका फिल्म एतराज में भी साइड रोल निभाकर सुर्खियों में आ चुकी हैं.

दिशा पाटनी (Disha Patani)

फिल्म 'एमएस धोनी' से बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू करने वालीं दिशा पाटनी (Disha Patani) का फिल्म में किरदार बहुत छोटा था, लेकिन पर्दे पर अपनी स्क्रीन प्रेजेंस और प्यारी मुस्कान से उन्होंने दर्शकों को दिल लूट लिया था. इस किरदार के लिए दिशा को आईफा बेस्ट डेब्यू ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी मिला था.