News Nation Logo

आदित्य चोपड़ा ने उठाया सराहनीय कदम, YRF के गोल्डन जुबली के जश्न के पैसे का ऐसे करेंगे इस्तेमाल

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) यशराज फिल्म्स की 50 वीं सालगिरह का पूरा बजट दैनिक वेतन भोगियों की सहायता के लिए दे रहे हैं

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 14 May 2021, 11:16:48 AM
aditya chopra

आदित्य चोपड़ा (Photo Credit: फोटो- IANS)

highlights

  • आदित्य चोपड़ा ने कोविड-19 सहायता के लिए दान किया बजट
  • यशराज फिल्म्स की 50 वीं सालगिरह है
  • आदित्य चोपड़ा कोविड काल में लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं

नई दिल्ली:

ऐसे समय में जब देश कोविड-19 (Covid 19) की घातक दूसरी लहर से जूझ रहा है, फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) यशराज फिल्म्स की 50 वीं सालगिरह का पूरा बजट दैनिक वेतन भोगियों की सहायता के लिए दे रहे हैं. यशराज ने 2020 में 50 साल पूरे किए, और आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की योजना आयोजन को विश्व स्तर पर मनाने की थी. लेकिन कोरोना (Corona Virus) की दूसरी लहर में फिल्म इंड्रस्टीज पर एक बार फिर मुसीबत आ गई और कारोबार पूरी तरह से बंद हो गया. जिसके बाद आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने 50 वें सेलिब्रेशन का बजट दान देने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल से दुखी हैं अविका गौर, कहा- समय चला जाएगा पर...

प्रोडक्शन पावरहाउस एक नई पहल भी शुरू कर रहा है, जो गोरेगांव में हजारों फ्रंटलाइन कार्यकतार्ओं को पका हुआ भोजन उपलब्ध कराएगी और यशराज स्टूडियो की रसोई से अंधेरी के आइसोलेशन केंद्रों में लोगों को खिलाएगी. नवीनतम निर्णय आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) द्वारा पिछले सप्ताह यश चोपड़ा के 'साथी' पहल शुरू करने के बाद आया है, जिसका उद्देश्य हजारों फिल्म उद्योग श्रमिकों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है.

यह भी पढ़ें: मुश्किल दौर से गुजर रही हैं युजवेंद्र चहल की पत्नी धनाश्री वर्मा, बोलीं- 'हेल्पलेस महसूस कर रही हूं'

व्यापारिक सूत्रों के अनुसार यशराज अपना 50 वां वर्ष नहीं मनाएगा, भले ही चीजें बाद में सामान्य हो जाएं, क्योंकि आदित्य चोपड़ा ने इस पूरे फंड को कोविड राहत कार्य के लिए दान देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि उद्योग को फिर से शुरू करने के लिए धन के तत्काल उपयोग करने की आवश्यकता है. क्योंकि इसे वायरस ने सबसे ज्यादा बर्बाद किया है. पहल के हिस्से के रूप में, यश राज फाउंडेशन उद्योग में महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को 5000 रुपये देगा, साथ ही साथ अपने एनजीओ पार्टनर यूथ फीड के माध्यम से चार सदस्यों के परिवार के लिए श्रमिकों को राशन किट वितरित करेगा. हाल ही में, यशराज ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पूछा कि क्या वे फिल्म उद्योग के 30,000 पंजीकृत श्रमिकों के लिए टीके खरीद सकते हैं. यशराज ने कहा कि वह टीकाकरण से संबंधित श्रमिकों के सभी खचरे को उठाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 10:45:59 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.