logo-image

पिंक से मुल्क पर राज करने वालीं चश्मे बद्दूर तापसी पन्नू हैं मनमर्ज़ियां

बॉलीवुड में पिंक, मुल्क, चश्मे बद्दूर, जुड़वा 2, बदला, मनमर्ज़ियां और थप्पड़ जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) सोशल मीडिया पर अपने बेबाक अंदाज के लिए भी काफी फेमस हैं

Updated on: 01 Aug 2020, 10:17 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Taapsee Pannu: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) आज (1 अगस्त) अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर फैंस समेत बॉलीवुड सेलेब्स तापसी को विश कर रहे हैं. बॉलीवुड में पिंक, मुल्क, चश्मे बद्दूर, जुड़वा 2, बदला, मनमर्ज़ियां और थप्पड़ जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) सोशल मीडिया पर अपने बेबाक अंदाज के लिए भी काफी फेमस हैं. 1 अगस्त 1987 को जन्मीं तापसी ने अपने करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से की थी.

यह भी पढ़ें: Birthday Special : शौक नहीं, मजबूरी में लाइट, कैमरा और एक्शन के बीच बचपन से कैद हो गईं मीना कुमारी

View this post on Instagram

When you are happy and you know it ....... #Throwback

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

देश की राजधीनी दिल्ली के एक सिख परिवार में जन्मी तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने आठ साली उम्र से ही डांस सीखना शुरू कर दिया था. फिल्मों में एंट्री से पहले तापसी मॉडलिंग भी कर चुकी हैं. तापसी सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं पढ़ाई में भी काफी अव्वल रही हैं. कम ही लोगों को मालूम है कि तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: इस अभिनेता के साथ मुमताज ने दी थीं कई हिट फिल्में, पढ़ें अनसुनी कहानी

कुछ दिन नौकरी करने के बाद ही उन्‍होंने मॉडलिंग की ओर कदम बढ़ा दिए थे. तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में तेलुगु फिल्म 'झुम्मंदी नादम' से की थी. तापसी की दूसरी फिल्म 'आदुकलम' थी जिसमें वह मशहूर अभिनेता धनुष के साथ नजर आईं थी. इस फिल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में 6 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे. पसी पन्नू (Taapsee Pannu) हिंदी फिल्मों सहित कन्नड़, तमिल, तेलगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि एक समय में उनके लिए ऐसी भी अफवाह उड़ाई गई की वह अनलकी है. जिसके कारण उन्हें कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था. कई लोगों ने तो फिल्म फ्लॉप होने का ढिकरा भी तापसी पन्नू पर ही फोड़ा. तापसी ने अपने फिल्मी करियर में कई तरह की भूमिकाएं निभाई जिसे लोगों ने काफी पसंद किए. आज के समय में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने हिंदी सिनेमाजगत में अपने दमदार अभिनय से एक दमदार पहचान बनाई है.