News Nation Logo
Banner

अमिताभ की 'कुर्बानी' ने विनोद खन्ना को रातों रात बना दिया था स्टार

6 अक्टूबर 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्में विनोद खन्ना ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. सुपरस्टार रहे विनोद खन्ना का हिंदी सिनेमाजगत के लिए किया गया योगदान हमेशा याद किया जाएगा

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 06 Oct 2020, 11:12:34 AM
vinod khanna

विनोद खन्ना जन्मदिन (Photo Credit: फोटो- @FilmHistoryPic Twitter)

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत के मशहूर अभिनेता विनोद खन्‍ना (Vinod Khanna) का आज जन्मदिन है. विनोद खन्ना एक ऐसे सदाबहार एक्टर थे, जिन्हें मोस्ट हैंडसम अभिनेता का खिताब हासिल था. 6 अक्टूबर 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्में विनोद खन्ना ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. सुपरस्टार रहे विनोद खन्ना का हिंदी सिनेमाजगत के लिए किया गया योगदान हमेशा याद किया जाएगा. लेकिन क्या आपको पता है कि विनोद खन्ना क्रिकेटर बनना चाहते थे. सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें विनोद खन्ना को याद करते हुए कहा गया है कि वो क्रिकेटर बनना चाहते थे.

यह भी पढ़ें: Birthday Special : ट्रेन में टॉफियां बेचने से लेकर सुपरस्टार बनने तक, ऐसा था महमूद का सफर

'फिल्म हिस्ट्री पिक्स' (Film History Pics) नाम के ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में लिखा गया है कि एक बार विनोद खन्‍ना (Vinod Khanna) ने कहा था, 'मैं एकनाथ सोल्कर के साथ हिंदू जिम में क्रिकेट खेलता था. मैं चौथे नंबर पर बैटिंग करता था. लेकिन जब मुझे लगा कि मैं विश्वनाथ नहीं बन सकता तो, मैं फिल्मों में आ गया. फिर भी, क्रिकेट मेरा पहला प्यार है.' विनोद खन्‍ना (Vinod Khanna) के जन्मदिन पर यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Birthday Special : लता मंगेशकर ने इन मां-बेटी की जोड़ियों को दी है अपनी आवाज

विनोद खन्‍ना (Vinod Khanna) के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की थी. विनोद खन्‍ना ने पहली अपनी कॉलेज की दोस्त और मॉडल गीतांजलि से और दूसरी अपने से 16 साल छोटी कविता से की थी. लेकिन ओशो भक्ति के कारण उनकी शादी टूट गई. खबरों की मानें तो जब वह स्टारडम की ऊंचाई पर थे, तब आध्यात्मिक गुरु ओशो उन्हें ग्लैमर की दुनिया से दूर आध्यात्म में लेकर गए थे. विनोद खन्‍ना (Vinod Khanna) के इस कदम ने न सिर्फ उनकी जिंदगी बदल दी, बल्कि उनसे सुपरस्टार का तमगा भी छीन लिया. कहा जाता है कि फिल्ममेकर पहले फिल्म 'कुर्बानी' पहले अमिताभ करने वाले थे लेकिन बाद में फिल्म विनोद खन्ना को दे दी गई. इस फिल्म से वो रातों रात स्टार बन गए थे. विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1968 में आई फिल्म 'मन का मीत' से की थी. फिल्म में उन्होंने खलनायक की भूमिका निभाई थी.  विनोद खन्ना ने 27 अप्रैल 2017 को दुनिया को अलविदा कह दिया था.

First Published : 06 Oct 2020, 10:05:25 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो