News Nation Logo

Birthday Special: केमिस्ट की दुकान में नौकरी से लेकर वॉचमैन तक, संघर्ष भरी रही है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कहानी

काफी लंबे समय के संघर्ष के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के सफर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 19 May 2020, 11:11:45 AM
nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बर्थडे (Photo Credit: फोटो- @nawazuddin._siddiqui Instagram)

नई दिल्ली:

Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: दमदार एक्टिंग से अपने किरदार में जान डाल देने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) आज 19 मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. काफी लंबे समय के संघर्ष के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के सफर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के छोटे से गांव बुढ़ाना में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम खुद बनाया है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) यूं तो कई फिल्मों में नजर आए हैं जिनमें फिल्म 'सरफरोश' भी शामिल है लेकिन फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में उनके द्वारा निभाए गए फैजल नाम के किरदार से उन्हें एक अलग पहचान मिली. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) द्वारा बोले गए कई डायलॉग काफी फेमस हुए थे.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में फंसे स्टूडेंट ने सोनू सूद से लगाई मदद की गुहार, एक्टर बोले- अपनी मम्मी से कहो तुम जल्दी...

View this post on Instagram

Say Shalom to the Hunters, in Shatranj style. @primevideoin #HuntersTV

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on

आमिर खान की फिल्म 'सरफरोश' (Sarfarosh) से साल 1999 में बॉलीवुड डेब्यू करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को लोग साल 2012 में आई फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से पहचानने लगे. इस फिल्म के बाद नवाजुद्दीन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी हर एक फिल्म के साथ कामयाबी की सीढ़ी चढ़ते गए. लेकिन क्या आपको पता है कि इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए नवाज केमिस्ट की दुकान में नौकरी करने से लेकर वॉचमैन तक बने हैं. बॉलीवुड में अपना एक अलग नाम कमाने के बाद भी नवाज की लाइफस्टाइल बेहद सादा है और वो बी टाउन की पार्टियों से भी दूर ही रहते हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को उनकी फिल्म 'तलाश', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'कहानी' और 'देख इंडियन सर्कस' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने लिखी खूबसूरत कविता, इंस्टाग्राम पर शेयर किया Video

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) के पारिवारिक जीवन की बात करें तो उन्होंने पहली शादी अरेंज मैरज से शीबा नाम की लड़की से हुई थी. लेकिन नवाज की ये पहली शादी ज्यादा दिन नहीं टिक पाई और दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. इसके बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को अंजलि से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद अंजलि ने अपना नाम आलिया सिद्दीकी रख लिया.वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) के वर्कफ्रंट की बात करें तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की जी5 (Zee5) पर 22 मई को पर 'घूमकेतु' (Ghoomketu) रिलीज हो रही है.

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 10:30:36 AM

Related Tags:

Nawazuddin Siddiqui