logo-image

प्रकाश राव जनुमाला का नाम कैसे हुआ जॉनी लीवर, जानें कॉमेडी के बादशाद के अनसुने किस्से

इस खास मौके पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक सभी जॉनी लीवर (Johnny Lever) को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में एक क्रिश्चियन परिवार में जन्मे जॉनी लीवर (Johnny Lever) का पूरा नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है

Updated on: 14 Aug 2020, 10:09 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Johnny Lever: कॉमेडी के बादशाह जॉनी लीवर (Johnny Lever) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक सभी जॉनी लीवर (Johnny Lever) को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में एक क्रिश्चियन परिवार में जन्मे जॉनी लीवर (Johnny Lever) का पूरा नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है. हिंदी सिनेमाजगत में वैसे तो कई ऐसे कलाकार हैं जो दर्शकों को हंसाते हैं लेकिन जॉनी की कॉमिक टाइमिंग पर हर कोई फिदा है. जॉनी अपने अभिनय से हर बार लोगों को हंसाने में कामयाब रहते हैं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: बॉलीवुड की 'फीमेल सुपरस्टार' श्रीदेवी का आज है जन्मदिन, पढ़ें अनसुनी कहानी

अब आप भी जानना चाहते होंगे कि आखिर जॉन प्रकाश राव जनुमाला को जॉनी लीवर क्यों नाम दिया गया. दरअसल, जॉनी ने अपने पिता के साथ मुंबई की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम किया है इस दौरान वो अपने सभी साथियों को अपनी हास्य कला की प्रतिभा के साथ हंसाते थे. इसके बाद जॉन प्रकाश राव जनुमाला धीरे-धीरे अन्य कारखाने के लोगों और अधिकारियों के बीच फेमसय हो गए और यहां उन्हें 'जॉनी लीवर' नाम मिला.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: सुनील शेट्टी का ये सपना अभी तक है अधूरा, जानें अनसुने किस्से

जॉनी लीवर (Johnny Lever) को पहला ब्रेक देने वाले हैं सुनील दत्त. एक शो के दौरान बॉलीवुड अभिनेता सुनील दत्त ने जॉनी की प्रतिभा को पहचाना और उन्हें 'दर्द का रिश्ता' में काम करने का मौका दिया. इसके बाद जॉनी लीवर (Johnny Lever) को फिल्म इंडस्ट्री ने बहुत ही प्यार से अपना लिया. शानदार फिल्मी करियर के साथ-साथ जॉनी की निजी जिंदगी में भी काफी अच्छी है. जॉनी की बेटी जैमी लीवर भी एक फेमस कॉमेडियन हैं. उनकी कॉमिक टाइमिंग की काफी तारीफ होती है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों में लोगों को हंसाने वाले जॉनी लीवर असल जिंदगी में एक सख्त पिता हैं जो अनुशासन को काफी अहमियत देते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान जॉनी लीवर की बेटी ने बताया था कि कई बार पिता मुझे इसलिए डांट देते हैं क्योंकि मैं जोक ठीक से नहीं सुना पाती हूं. वो एक परफेक्शनिस्ट हैं. जॉनी लीवर (Johnny Lever) ने साल 1984 में सुजाता से शादी की थी. दोनों के दो बच्चे हैं.