logo-image

दारा सिंह के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, एक बार फिर लौट के आ रहा है रुस्तम-ए- हिंद

दारा सिंह की बॉलीवुड में खूब रूचि थी. उन्होंने 5 फिल्मों का निर्देशन भी किया था.

Updated on: 22 Dec 2018, 09:24 AM

नई दिल्ली:

रुस्तम-ए- हिंद दारा सिंह कौन नहीं जानता है. पहलवानी के अलावा उन्होंने एक्टिंग में भी हाथ अजमाया. पंजाब के अमृतसर जिले के धर्मचूक गांव में जन्में दारा सिंह ने 1962 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने रामानंद सागर के सीरियल रामायण में दारा सिंह ने हनुमान का किरदार निभाया. हनुमान के किरदार से वह काफी फेमस हुए.

अब जल्द ही दारा सिंह के बारे में लोगों को और भी ज्यादा जानकारी जानने को मिलेगी. अभिनेता बिंदू दारा सिंह ने कहा कि कॉमिक बुक 'एपिक जर्नी ऑफ द ग्रेट दारा सिंह' उनके दिवंगत पहलवान व अभिनेता पिता को असल जीवन के सुपरहीरो के रूप में पेश करेगी. इस श्रृंखला का लॉन्च मुंबई कॉमिक कॉन 2018 के मौके पर शनिवार को होगा.

बिंदू ने एक बयान में कहा, "पुस्तक मेरे पिता दारा सिंह को असल जीवन के सुपरहीरो के रूप में पेश करेगी जो एक विश्व कुश्ती चैंपियन और हर किसी के लिए प्रेरणा थे."

उन्होंने कहा, "इस किताब का उद्देश्य दुनिया के सामने रुस्तम-ए-हिंद के छिपे हुए पहलुओं को पेश करना है, जिसमें लोगों को रेसलिंग रिंग के अंदर दारा सिंह की आक्रामक व बाहर की दुनिया में अनुशासन और विनम्र व्यवहार जैसी चीजें जानने का मौका मिलेगा."

दारा सिंह की बॉलीवुड में खूब रूचि थी. उन्होंने 5 फिल्मों का निर्देशन भी किया था. फिल्‍म जब वी मेट में वो आखरी बार करीना कपूर के दादा जी के रूप में नजर आये थे.12 जुलाई 2012 को दारा सिंह इस दुनिया को छोड़कर चले गए.

(इनपुट आईएएनएस से)