News Nation Logo
Banner

Bigg Boss 14: सुखविंदर कौर कैसे बनीं 'राधे मां', जानें स्वघोषित धर्मगुरु की कहानी

राधे मां (Radhe Maa) यूं तो कई बार विवादों की वजह से सुर्खियों में रही हैं लेकिन इस बार बिग बॉस के घर में एंट्री लेकर उन्होंने सारी लाइमलाइट अपनी तरफ खींच ली है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 05 Oct 2020, 12:41:14 PM
radhe maa

जानिए कौन हैं राधे मां (Photo Credit: फोटो- @shreeradhemaa Instagram)

नई दिल्ली:

टीवी जगत का सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस 14' (Bigg Boss 14) 3 अक्टूबर से शुरू हो चुका है. शो के सभी कंटेस्टेंट्स सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं लेकिन इन में से एक स्वघोषित धर्मगुरु राधे मां (Radhe Maa) ने बिग बॉस में एंट्री लेकर सभी को चौंका दिया है. राधे मां यूं तो कई बार विवादों की वजह से सुर्खियों में रही हैं लेकिन इस बार बिग बॉस के घर में एंट्री लेकर उन्होंने सारी लाइमलाइट अपनी तरफ खींच ली है. सभी दर्शक जानना चाहते हैं कि आखिर राधे मां (Radhe Maa) कौन हैं और क्या है उनकी सच्चाई.

स्वघोषित धर्मगुरु राधे मां (Radhe Maa) का असली नाम सुखविंदर कौर है. हाथों में त्रिशूल, लाल रंग का जोड़ा, होठों पर लाल लिपस्टिक, बालों में गुलाब का फूल लगाकर रहने वालीं राधे मां (Radhe Maa) का जन्‍म 4 अप्रैल 1965 को पंजाब के गुरदासपुर में दोरांगला गांव में हुआ था. राधे मां भक्तों को लाल जोड़े में ही दर्शन देती हैं. उनके हाथ में हमेशा ही एक छोटा त्रिशूल रहता है.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: मिनी स्कर्ट से लेकर शाही स्नान तक राधे मां के 5 चर्चित विवाद

सुखविंदर कौर यानी राधे मां की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो महज 17 साल की उम्र में उनकी शादी हो गई थी. उनके पति एक मिठाई की दुकान पर काम किया करते थे. खबरों के मुताबिक, परिवार की स्थिति अच्छी न होने के कारण शादी के बाद राधे मां के पति कतर में नौकरी करने के लिए चले गए थे. यहां राधे मां लोगों के कपड़े सिलकर अपनी रोजी रोटी कमाती थीं. आगे जाकर वो अपने पति से अलग हो गईं.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: कौन हैं रुबीना दिलैक? 'छोटी बहू' के बारे में जानें यहां

राधे मां के परिवार में अब वह बिल्कुल अकेली हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक राधे मां ने 21 साल की उम्र में एक गुरू से दीक्षा ली. जिसके बाद वो सुखविंदर कौर से राधे मां के नाम से जानी जाने लगीं. अब राधे मां (Radhe Maa)मुंबई में रहती हैं और घर पर माता की चौकी, सत्संग और जागरण जैसे कार्यक्रम करती हैं. राधे मां के भक्तों की लिस्ट में कई बॉली‍वुड सेलेब्रिटी भी शामिल हैं जिनके साथ कई तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं. रवि किशन, डॉली बिंद्रा और गजेन्द्र चौहान के साथ राधे मां की कई तस्वीरें भी वायरल हुई थीं.

First Published : 05 Oct 2020, 12:34:20 PM

For all the Latest Entertainment News, Bigg Boss News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो