News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

Bigg Boss 15: 'वीकेंड का वार' पर नहीं हुआ कोई एलिमिनेशन, क्या डर के मारे नहीं हुआ घरवालों पर कोई एक्शन!

'बिग बॉस 15' (Bigg Boss 15) में बीते वीकेंड यानी कि 16-17 अक्टूबर को वीकेंड का वार (Weekend Ka Vaar) में कोई एलिमिनेशन नहीं हुआ. जिसके पीछे की वजह है बिग बॉस का डर.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 18 Oct 2021, 07:50:17 PM
Bigg Boss 15

Bigg Boss 15 (Photo Credit: News Nation)

मुंबई:  

'बिग बॉस 15' (Bigg Boss 15) को शुरू हुए दो हफ्ते का वक्‍त बीत गया है. बीते 15 दिनों में शो में ऐसा बहुत कुछ हुआ है, जिससे दर्शक एंटरटेन होने के साथ साथ इरिटेट भी हुए हैं. इसी बीच बीते रविवार को वीकेंड का वार एपिसोड में घर से किसी का एलिमिनेशन (Bigg Boss 15 Elimination) नहीं हुआ. दरअसल, शो के दौरान गेस्‍ट बनकर पहुंचीं फराह खान (Farah Khan) को एलिमिनेट हुए सदस्य का नाम बताना था और उन्हें अपने साथ घर के बाहर लाना था. लेकिन दशहरा के कारण एलिमिनेशन को टाल दिया गया और कोई भी घर से बेघर नहीं हुआ. वहीं, अब सोशल मीडिया पर ये बात उछल रही है कि एलिमिनेशन फेस्टिवल की वजह से नहीं बल्कि बिग बॉस के डर की वजह से नहीं किया गया. असल में देखा जाए तो बीते 15 दिनों की टाइमलाइन के हिसाब से ऐसा लग रहा है कि खुद 'बिग बॉस' डरे हुए हैं और शायद इसलिए वीकेंड (Weekend Ka Vaar) पर किसी कंटेस्‍टेंट को 'घर से बेघर' नहीं किया गया!

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 15: फराह ने की ईशान माईशा की फैमिली प्लानिंग, प्यार का इजहार क्या है सिर्फ ईशान की गेमिंग

सोशल मीडिया पर ऐसी बात उठने का रीज़न है 'द खबरी'. 'बिग बॉस' के घर की पल-पल की खबर देने वाले 'द खबरी' ने शनिवार को देर रात एक ट्वीट किया था जिसमें यह लिखा था कि इस हफ्ते घर से कोई भी कंटेस्‍टेंट बेघर नहीं होगा. ट्वीट में इस बात का भी जिक्र था कि नॉमिनेटेड सदस्‍यों में ईशान सहगल को सबसे कम वोट मिले हैं, लेकिन वह शो को कॉन्‍टेंट दे रहे हैं, इसलिए उन्‍हें बेघर नहीं किया जा रहा है. यानी ईशान सहगल को इस हफ्ते बचा लिया गया है. 'द खबरी' के इस ट्वीट पर कई दूसरे यूजर्स और दर्शकों ने भी सहमति जताई है. लेकिन अब सवाल ये उठता है कि क्या वाकई ऐसा है?

                                                   

दरअसल, घर में जहां 8 सबसे पॉप्‍युलर कंटेस्‍टेंट्स में से 5 अपनी लाइन-लेंथ खो चुके हैं, वहीं अफसाना खान की हरकतें और हर वक्‍त हो रहे लड़ाई-झगड़ों के बीच दर्शक दो हफ़्तों में ही थोड़ी शांति तलाशने लगे हैं. ऐसे में ईशान और माइशा का 'लव ऐंगल' ही वन एन ओनली ऐसा फ्लेवर है, जो बिग बॉस में बने रहने या बिग बॉस के टीआरपी में बने रहने का हिट शॉट तरीका है. यह अलग बात है कि लोगों को यह अफेयर फर्जी लग रहा है. लेकिन जिस तरह ईशान ने माइशा को घुटनों पर बैठकर प्रपोज किया है और माइशा ने भी उनका प्‍यार स्‍वीकार किया है, जाहिर है 'बिग बॉस' के मेकर्स इससे टीआरपी बटोरने का मौका नहीं छोड़ना चाहते. इसके अलावा, इस बार शो में बहुत सी चीज़ें पहले से अलग हैं तो बहुत सी पहले जैसी. चलिए पॉइंटर्स में आपको समझाते हैं बिग बॉस में चल रही TRP की स्ट्रेटेजी के बारे में. 

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 15: फराह ने अफसाना से पूछा अटपटा सवाल, डॉली बिंद्रा का नाम उछलने पर हुआ बवाल

1. हाई वॉल्‍टेज ड्रामे का ओवरडोज
'बिग बॉस 15' की सबसे अच्‍छी बात यह है कि यहां कंटेस्‍टेंट्स ने गेम शुरू होने के दूसरे ही दिन से हाई वॉल्‍टेज ड्रामा शुरू कर दिया. यह ड्रामा दोनों तरह का है. कुछ बहुत ज्‍यादा एंटरटेनिंग तो कुछ बहुत ज्‍यादा इरिटेटिंग. 

2. 8 मोस्‍ट पॉप्‍युलर कंटेस्‍टेंट्स में से 5 बेअसर
करण कुंद्रा, तेजस्‍वी प्रकाश, जय भानुशाली, शमिता शेट्टी, निशांत भट्ट, प्रतीक सहजपाल, उमर रियाज और डोनल बिष्‍ट. ये वो 7 कंटेस्टेंट्स हैं जो बाकी सदस्यों के मुकाबले पहले से ही बहुत पॉप्‍युलर हैं. ऐसे में दर्शकों की उम्‍मीद यही रहती है कि ये 7 ज्‍यादा दिखें, कुछ अलग करें और धमाल मचाएं. जबकि तेजस्‍वी प्रकाश, करण कुंद्रा और कुछ हद तक शमिता शेट्टी को छोड़कर बाकी 4 घर में होते हुए भी, कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. इनमें निशांत भट्ट 'बिग बॉस ओटीटी' में मास्‍टरमाइंड बनकर उभरे थे, लेकिन इस बार वह खो गए हैं. वहीं, प्रतीक सहजपाल के तौर-तरीके दोहराव जैसे हैं. वह वही हरकतें कर रहे हैं, जो उन्‍होंने 'बिग बॉस ओटीटी' में की थीं. इसके अलावा, जय भानुशाली ने जब एंट्री ली थी, तो दमदार लग रहे थे. लेकिन अब वह अपनी लाइन लेंथ खो चुके हैं. आसिम रियाज के भाई उमर रियाज को देखकर अभी तक यही लग रहा है कि वह अग्रेशन के अलावा और कुछ जाहिर नहीं कर पा रहे हैं. जबकि डोनल बिष्‍ट घर में होकर भी नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 15: फराह ने की ईशान माईशा की फैमिली प्लानिंग, प्यार का इजहार क्या है सिर्फ ईशान की गेमिंग

3. 'बिग बॉस' ने तोड़े अपने खुद के नियम 
शो में यह पुरानी रवायत है कि टीआरपी को ध्‍यान में रखते हुए कई बार खुद 'बिग बॉस' ने अपने बनाए नियमों की अनदेखी की है. फिर चाहे वह कंटेस्‍टेंट्स का हिंसक होना हो, हाथापाई करना हो या तोड़फोड़ मचाना. ये तीनों ही शो के कुछ ऐसे सख्‍त नियम हैं, जिनको लेकर 'बिग बॉस' हमेशा सख्‍त दंड देने की बात करते हैं. लेकिन 'बिग बॉस ओटीटी' और 'बिग बॉस 15' में प्रतीक सहजपाल हों या 'बिग बॉस 14' में अली गोनी और 'बिग बॉस 13' में आसिम रियाज-सिद्धार्थ शुक्‍ला. हर बार गेम का पैमाना बदला है. जाहिर सी बात है इस बार भी ऐसा ही हो रहा है.

4. 'बिग बॉस' को किस बात का डर 
कुल मिलाकर 'बिग बॉस' के मेकर्स को यह डर जरूर है कि अगर शो में सबकुछ ऐसे ही चलता रहा तो हद से ज्‍यादा झगड़ों, चीखम-चि‍ल्‍ली, गाली-गलौज और मोस्‍ट पॉप्‍युलर 8 कंटेस्‍टेंट्स में से ज्यादातर के 'फेलियर' से शो वह मुकाम नहीं बना पाएगा, जिसकी चाहत है. यही वजह है कि सलमान खान हों या फराह खान, वीकेंड का वार में दोनों ने बार-बार सभी 'सो रहे' कंटेस्‍टेंट्स को जगाने का ही काम किया है. हालांकि, यह गेम शो ऐसा है, जो हर वीकेंड के बाद बदल जाता है. इसलिए अब देखना ये होगा कि बिग बॉस में आगे क्या ट्विस्ट आता है. Bigg Boss 15 से जुड़ी हर बात पर बारीकी से नजर रखने के लिए News Nation के साथ जुड़े रहें. आप हमारे साथ Bigg Boss 15 का Live अपडेट भी देख सकते हैं. 

First Published : 18 Oct 2021, 07:50:17 PM

For all the Latest Entertainment News, Bigg Boss News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.