logo-image

भोजपुरी फिल्मों की अश्लीलता पर CM योगी का सर्जिकल स्ट्राइक, भोजपुरी स्टार्स ने कही ये बात

यूपी सरकार (Yogi Government) ने भोजपुरी इंडस्ट्री की फूहड़ता पर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया है. सीएम योगी ने कहा है कि ऐसी फिल्‍मों को यूपी सरकार की ओर से कोई अनुदान नहीं दिया जाएगा. 

Updated on: 10 Jul 2021, 08:54 AM

highlights

  • भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता पर योगी का सर्जिकल स्ट्राइक
  • भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता दिखाने पर नहीं मिलेगी सब्सिडी
  • रविकिशन और मनोज तिवारी ने किया फैसले का स्वागत

नई दिल्ली:

फिल्में समाज का आईना होती हैं. फिल्म के गाने मनोरंजन का जरिया होते हैं, लेकिन भोजपुरी फिल्मों में गानों को अश्लीलता (Obscenity in Bhojpuri Movies) का ठिकाना बना दिया गया है. बहुत लंबे समय से भोजपुरी फिल्मों और गानों को लेकर विवाद उठ रहा है. इस बार यूपी सरकार (Yogi Government) ने भोजपुरी इंडस्ट्री की फूहड़ता पर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया है. सीएम योगी ने भोजपुरी फिल्‍मों में अश्‍लील दृश्‍य और गाने परोसने वालों के खिलाफ सरकार के सख्‍त रुख का संकेत दिया है. उन्‍होंने कहा है कि ऐसी फिल्‍मों को यूपी सरकार की ओर से कोई अनुदान नहीं दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- सफेद दाढ़ी-मूंछ में नजर आए अजय देवगन, पहचानना हुआ मुश्किल 

बता दें कि इस बारे में उत्‍तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी से बात की थी. राजू श्रीवास्‍तव ने गुरुवार को सीएम से उनके आवास पर मुलाकात की थी. उन्‍होंने सीएम को यूपी में फिल्म सिटी की स्थापना के लिए चल रही प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही भोजपुरी फिल्‍मों में अश्‍लीलता को लेकर चिंता जताई. उन्‍होंने कहा कि भोजपुरी भाषा में बनने वाली फिल्मों और गानों में अश्लीलता बढ़ रही है. इससे हमारी संस्कृति और समाज पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है. इसके खिलाफ ठोस कदम उठाने की जरूरत है.

क्या बोले भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गज 

योगी सरकार के इस कदम पर भोजपुरी के सुपरस्टार और गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने योगी सरकार के इस कदम का स्वागत किया. रवि किशन ने कहा कि 'मैं योगी आदित्यनाथ जी और उत्तर प्रदेश सरकार को इस निर्णय लेने के लिए धन्यवाद करना चाहूंगा कि जिस भी भोजपुरी फिल्म में अश्लीलता हो, अश्लील गाने हों या समाज को खराब करने की बात हो, उन्हें यूपी सरकार की ओर से कोई सब्सिडी नहीं मिलेगी.'

ये भी पढ़ें- करीना कपूर ने ‘तीसरे बच्चे’ का किया अनाउंसमेंट, शेयर की प्रेग्नेंसी बुक 

वहीं दिल्ली से बीजेपी सांसद और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी ने कहा कि हम योगी सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. अश्लीलता परोसने वाली भोजपुरी फिल्मों पर नकेल कसने के लिए सराहनीय कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि सब्सिडी पाने के लिए अब भोजपुरी फिल्मों के निर्माता और निर्देशक भी ध्यान रखेंगे कि वह फिल्मों में फूहड़पन और अश्लीलता न दिखाएं. मनोज तिवारी ने कहा कि फिल्म में एक बेहतर मनोरंजन का माध्यम है, लेकिन कुछ लोग फिल्मों के जरिए अश्लीलता परोसने का काम कर रहे हैं. सरकार ने अच्छा निर्णय किया है और ऐसा निर्णय और लोगों को भी लेना चाहिए.

सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कहा कि योगी सरकार के इस फैसले का वो स्वागत करती हैं. उन्हें योगी आदित्यनाथ से ही उम्मीद थी कि वे भोजपुरी  फिल्मों में अश्लीलता को रोकने के लिए कोई कदम उठा सकते हैं. मालिनी अवस्थी का कहना है कि यू ट्यूब पर भोजपुरी गानों में अश्लीलता परोसने वालों के खिलाफ कारवाई होनी चाहिए.