News Nation Logo

फर्जी पहचान बनाकर भोजपुरी सिंगर ने लूटे लाखों रुपये, पुलिस ने धरा

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 Jun 2021, 01:26:38 PM
Crime News

Crime News (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के ज्वॉइंट डायरेक्टर की पहचान बनाई
  • फर्जी दस्तावेज बनाकर आंगनवाणी कर्मियों से ठगी की
  • 7 आंगनवाणी कर्मियों को ठगने की बात स्वीकार की

नई दिल्ली:  

मशहूर भोजपुरी सिंगर महेंद्र तिवारी (Bhojpuri Singer Mahendra Tiwari) को भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. सिंगर पर एक आंगनवाणी वर्कर्स को धोखा देकर लाखों का फ्रॉड करने के आरोप है. इसी आरोप में भोपाल पुलिस ने सिंगर को हिरासत में ले लिया है. पुलिस के अनुसार सिंगर खुद को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का ज्वॉइंट डायरेक्टर बताया था. महेंद्र तिवारी पर आरोप है कि उसने महिला एवं बाल विकास विभाग का संयुक्त निदेशक बनकर कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रमोशन और ट्रांसफर के नाम पर ठगा. 

ये भी पढ़ें- यामी गौतम के बाद अब इस एक्ट्रेस ने रचाई डायरेक्टर के साथ गुपचुप शादी, देखें Photo

पुलिस ने आरोपी के एक साथी को भी उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से गिरफ्तार किया है. पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी महेंद्र तिवारी फर्जी नाम-पते से सिम कार्ड लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को फोन करता और प्रमोशन और ट्रांसफर करवाने के नाम पर पैसे ऐंठता था. जिस आरोपी अंकित मिश्रा को पुलिस ने इलाहाबाद से गिरफ्तार किया है, उसने फर्जी सिम और आधार कार्ड बनवाने में महेंद्र तिवारी की मदद की थी. 

पुलिस के अनुसार आरोपी महेंद्र तिवारी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के ज्वॉइंट डायरेक्टर मनोज द्विवेदी के फर्जी दस्तावेज बनाकर आंगनवाणी कर्मियों से सुपरवाइजर की पोस्ट पर उनका प्रमोशन कराने का वादा किया था. इसे लेकर आंगनवाणी कर्मियों से पैसे ऐंठे थे. सिंगर ने आंगनवाणी कर्मियों को एक अकाउंट नंबर भी दिया था जिसमें पीड़ितों ने पैसे ट्रांसफर किए थे. हर बार पैसे मिलने के बाद आरोपी सिंगर अपना मोबाइल नंबर बदल देता था.

ये भी पढ़ें- जयललिता के बाद अब इंदिरा गांधी बनेंगी कंगना रनौत, इस तरह होता है मेकअप 

जिस खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ वो इलाहाबाद के रेजीडेंट अंकित मिश्रा का है. पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया है. पैसा कलेक्ट करने के साथ-साथ अंकित मिश्रा अपराधी महेंद्र तिवारी की नकली डॉक्यूमेंट्स बनाने में भी सहायता करता था. आरोपी सिंगर ने मध्य प्रदेश में 7 आंगनवाणी कर्मियों को ठगने की बात स्वीकार की है. अपराधी के पास से पुलिस ने तीन लाख कैश, एक लैपटॉप,  तीन मोबाइल फोन, एक फेक आधार कार्ड, 4 सिम कार्ड रिकवर किए हैं.

First Published : 26 Jun 2021, 01:26:38 PM

For all the Latest Entertainment News, Bhojpuri Cinema News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.