News Nation Logo
Banner

जानिए राजगीर से JDU उम्मीदवार कौशल किशोर के बारे में, जिनपर पिता की साख को बचाने का जिम्मा

कौशल किशोर के पिता सत्यदेव नारायण आर्य इस सीट से बीजेपी के टिकट पर कई बार विधायक रहे हैं. सत्यदेव नारायण आर्य अभी हरियाणा के राज्यपाल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Nov 2020, 08:31:18 AM
KAUSHAL KISHORE

जानिए राजगीर से JDU उम्मीदवार कौशल किशोर के बारे में (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

राजगीर:

15 साल से बिहार की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा यूं तो पूरे चुनाव से जुड़ी है, लेकिन गृह जिला नालंदा में भी उनकी अग्निपरीक्षा है. नालंदा लोकसभा के अंतर्गत 7 विधानसभा सीटें आती हैं और यहां इस बार मुकाबला काफी दिलचस्प रहा है. नालंदा की राजगीर सीट पर भी कांटे की टक्कर देखने को मिली है. राजगीर एक सुरक्षित सीट है, इस बार यहां से नीतीश कुमार ने कौशल किशोर को अपना उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला कांग्रेस के रवि ज्योति कुमार से है, जो खुद पहले जदयू के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे.

यह भी पढ़ें: Bihar Election Results Live : मतगणना जारी, रुझान आने शुरू

अगर 47 वर्षीय जदयू उम्मीदवार कौशल किशोर की बात करें तो उनका राजनीतिक रिश्ता रहा है. कौशल किशोर के पिता सत्यदेव नारायण आर्य इस सीट से बीजेपी के टिकट पर कई बार विधायक रहे हैं. सत्यदेव नारायण आर्य अभी हरियाणा के राज्यपाल हैं. ऐसे में कौशल किशोर के सामने अपने पिता की साख को बचाए रखने की चुनौती होगी.

कौशल किशोर पेशे से वकील हैं और उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से 2006 में एलएलबी की पढ़ाई थी. उन्होंने पटना के बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से मैट्रिक, पटना से इंटरमीडियट और बोधगया के मगध विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है. जदयू के इस उम्मीदवार ने अपने चुनावी हलफनामे में यह जानकारी दी है कि उनके खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है.

यह भी पढ़ें: कौन होगा बिहार का बॉस? फैसला आज, 9 बजे तक पहला रुझान आने की उम्मीद

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार, कौशल किशोर के पास एक बाइक और स्कॉर्पियो गाड़ी है. उनके पास 5 लाख के जेवरात समेत कुल 8 लाख की मूल्यवान चीजें हैं. कौशल किशोर के पास बैंक में जमा राशि करीब 20 लाख रुपये है. उन्होंने एलआईसी का जीवन बीमा भी ले रखा है. 

First Published : 10 Nov 2020, 08:14:42 AM

For all the Latest Elections News, VIP Candidates News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×