logo-image
लोकसभा चुनाव

पहले चरण के BJP और NDA उम्मीदवारों को PM मोदी ने लिखा पत्र, कही ये खास बात

PM Modi's letter: लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में चुनाव लड़ रहे बीजेपी और एनडीए उम्मीदवारों को पीएम मोदी ने व्यक्तिगत पत्र लिखा. पीएम मोदी ने अपने उम्मीदवारों के लिखे पत्र में कहा कि ये चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है.

Updated on: 18 Apr 2024, 06:31 AM

नई दिल्ली:

PM Modi's letter: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रथम चरण में चुनाव लड़ रहे बीजेपी और एनडीए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत पत्र लिखा. पीएम मोदी ने उम्मीदवारों को अपने 'साथी कार्यकर्ता' कहकर संबोधित करते हुए लिखा कि, यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है. भारत भर के परिवार, विशेष रूप से वरिष्ठ सदस्य, कांग्रेस के शासन के 5-6 दशकों में जिन कठिनाइयों से गुज़रे हैं, उन्हें याद होगा. पिछले 10 वर्षों में, समाज के हर वर्ग के जीवन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, जिनमें से कई ये परेशानियां दूर हो गईं. अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है और यह चुनाव सभी के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने के हमारे मिशन में निर्णायक होगा."

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: पहले चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, 19 अप्रैल को इतनी सीटों पर मतदान

PM नरेंद्र मोदी ने लिखा, "चुनाव हमारे वर्तमान को उज्ज्वल भविष्य से जोड़ने का एक अवसर है. भाजपा को मिलने वाला प्रत्येक वोट एक स्थिर सरकार बनाने की दिशा में जाएगा और 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनने की हमारी यात्रा को गति प्रदान करेगा." पत्र में स्वास्थ्य सलाह के साथ-साथ पीएम मोदी ने लिखा कि गर्मी से सभी को परेशानी होती है. अपने 'पहले वोट, फिर जलपान' के नारे को दोहराते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि मतदाताओं से उनकी अपील है कि गर्मी शुरू होने से पहले सुबह जल्दी वोट डालें.

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई, भाजपा के कोयंबटूर उम्मीदवार को संबोधित पत्र में, पीएम मोदी ने लिखा, "मैं एक प्रतिष्ठित नौकरी छोड़ने और लोगों की सीधे सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के आपके निर्णय पर आपको बधाई देता हूं." बता दें कि राजनीति में आने से पहले अन्नामलाई एक आईपीएस अधिकारी थे. अन्नामलाई को लिखे पत्र में पीएम मोदी ने कहा, "आप पूरे तमिलनाडु में जेपी की जमीनी स्तर पर उपस्थिति को मजबूत करने, कानून प्रवर्तन, शासन और युवा सशक्तिकरण सहित महत्वपूर्ण मुद्दों पर जोर देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. कोयंबटूर को आपके प्रतिबद्ध नेतृत्व से काफी लाभ होगा."

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला, आम लोगों को बनाया निशाना, एक शख्स की मौत

पीएम मोदी ने लिखा, "जनता के आशीर्वाद से, मुझे विश्वास है कि आप संसद तक पहुंचेंगे. आप जैसे टीम के सदस्य मेरे लिए बहुत बड़ी संपत्ति हैं. एक टीम के रूप में, हम निर्वाचन क्षेत्र के लोगों और देश के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."