logo-image
लोकसभा चुनाव

'आज पूरी दुनिया में बज रहा भारत का डंका', सहारनपुर की रैली में बोले PM मोदी

PM Modi in Saharanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सहारनपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है.

Updated on: 06 Apr 2024, 12:57 PM

नई दिल्ली:

PM Modi in Saharanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन इंडिया पर जमकर निशाना साथा. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत शाकंभरी को नमन करते हुए की. पीएम मोदी ने कहा कि, हमारा ये स्थान मां शक्ति का स्थान है. हमारा ये स्थान मां शक्ति की साधना का स्थान है. हिंदुस्तान के हर कोने में शक्ति की उपासना ये हमारी स्वाभाविक आध्यात्मिक यात्रा का हिस्सा है. पीएम मोदी ने कहा कि हम वो देश हैं जो कभी भी  शक्ति उपासना को नकारते नहीं है लेकिन ये इस देश का दुर्भाग्य है कि इंडी गठबंधन के लोग खुलेआम चुनौती दे रहे हैं कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें: 'पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे', आतंकियों को राजनाथ सिंह की कड़ी चेतावनी

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने शक्ति को नष्ट करने के प्रयास किया है उनका क्या हाल हुआ है वह इतिहास और पुराणों में अंकित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दस वर्ष पहले मैं चुनाव जनसभा के लिए सहारनपुर आया था. याद कीजिए 2014 के वो दिन उस समय देश घोर निराशा, घोर संकट के दौर से गुजर रहा था और तब मैंने आपको गारंटी दी थी कि देश झुकने नहीं दूंग, देश रुकने नहीं दूंगा. मैंने संकल्प लिया था कि आपके आशीर्वाद से हर सिटी को बदलूंगा हर परिस्थिति को बदलूंगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में हमारा भारत दुनिया में 11वें नंबर की आर्थिक ताकत था, मोदी ने सिर्फ दस साल में भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बना दिया है. तब कांग्रेस सरकार ने भारत की छवि कमजोर देश, भ्रष्ट देश ऐसी बनाकर रखी दी आज बीजेपी सरकार ने भारत की छवि मजबूत और तेजी से विकसित होते देश की बना दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूरोप में भी भारत का डंका बज रहा है, अमेरिका में भी भारत का डंका बज रहा है. अफ्रीका में भी भारत का डंका बज रहा है पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. 

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में ED के बाद अब NIA टीम पर भीड़ ने किया हमला, गाड़ियों पर बरसाए पत्थर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस जितने साल सत्ता में रही उसने कमीशन खाने को प्राथमिकता दी. इंडी गठबंधन कमीशन के लिए है, एनडीए मोदी सरकार मिशन के लिए है. अयोध्या में राम लला का भव्य मंदिर चुनावी घोषणा नहीं बल्कि हमारा मिशन रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि 

तीन तलाक पर बोले पीएम मोदी

सहारनपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमारा मंत्र रहा है कि सत प्रतिशत योजना लागू हो. हर लाभार्थी को उसके हक की चीज मिलनी चाहिए. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास ही हमारा मंत्र है. बीजेपी ने गरीबों को घर दिए तो हर जाति हर धर्म के लोगों को मिले. हमने गैस कनेक्शन दिए तो इसका लाभ हर वर्ग तक पहुंचा. हमने नल से जल हर गली मोहल्ले तक पहुंचा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने सालों से चली आ रही तीन तलाक कुप्रथा का भी अंत किया.

ये भी पढ़ें: BJP Foundation Day: पीएम मोदी ने BJP के स्थापना दिवस पर दी बधाई, जानें किस आशीर्वाद की कही बात

पीएम मोदी ने कहा कि हमने बड़ा कानून बना कर करोड़ों मुस्लिम बहनों के हित में काम किया. उनकी गरिमा को पुनः स्थापित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई भी मुस्लिम महिला किसी की बेटी होती है, किसी की बहन होती है और जब मां बाप मुस्लिम बेटी को शादी करवा कर ससुराल भेजते हैं तो कितने सपने रहते हैं लेकिन मन में डर रहता है कि कहीं दामाद नाराज हो जाएं और तीन तलाक बोल दें और बेटी घर वापस आ जाए तो पूरा परिवार तबाह हो जाएगा. भाई को चिंता रहती है कि अगर बहन वापस आ जाए को क्या होगा. मां को चिंता रहती है कि बेटी वापस आ जाए तो मैं उसको कैसे पालूंगी.