logo-image

Congress Candidate List: कांग्रेस ने महाराष्ट्र की दो और सीटों पर उतारे उम्मीदवार, मुंबई में अभी असमंजस

Maharashtra Congress Candidate List 2024: कांग्रेस ने बुधवार को महाराष्ट्र में दो और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. हालांकि मुंबई सीट पर अभी भी कांग्रेस ने किसी को नहीं उतारा है.

Updated on: 10 Apr 2024, 11:56 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra Congress Candidate List 2024: कांग्रेस ने महाराष्ट की दो और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया, हालांकि मुंबई की सीटों पर अभी भी असमंजस बना हुआ है. बुधवार को कांग्रेस ने धुले सीट और जालना सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए. पार्टी ने धुले सीट से शोभा दिनेश और जालना सीट से कल्याण काले को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि महाराष्ट्र के लिए ये कांग्रेस की चौथी लिस्ट है. जालाना सीट पर कल्याण काले का मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार राव साहेब दानवे से होगा. जबकि धुले सीट पर शोभा दिनेश बीजेपी कैंडिडेट शुभाष भामरे के सामने मैदान में होंगे. कांग्रेस ने अभी भी मुंबई की सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: RR vs GT : रोमांचक मुकाबले में राशिद खान ने गुजरात को दिलाई जीत, राजस्थान को 3 विकेट से हराया

कांग्रेस ने अभी तक दो सीटों पर नहीं उतारे उम्मीदवार

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन के बंटवारे में कांग्रेस के खाते में 17 सीटें आई हैं, इनमें से कांग्रेस अब तक 15 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है, लेकिन मुंबई की दो सीटों पर अभी भी किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. बुधवार को कांग्रेस ने सिर्फ दो नाम वाली चौथी सूची जारी की.

महाराष्ट्र में किन सीटों पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस

महागठबंधन के सीट शेयरिंग में कांग्रेस के खाते में 17 सीटें आई हैं. इनमें नंदुरबार, धुले, अकोला, अमरावती, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर, चंद्रपुर, नांदेड़, जालना, मुंबई उत्तर मध्य, मुंबई उत्तर, पुणे, लातूर, सोलापुर, कोल्हापुर और रामटेक लोकसभा सीट शामिल है.

ये भी पढ़ें: भारत में कैसी है मुस्लिम समेत सभी अल्पसंख्यकों की स्थिति? PM मोदी ने दिया ये जवाब

राज्य में 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगी उद्धव ठाकरे की शिवसेना

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं. इनमें से उद्धव ठाकरे के खाते में 21 सीटें आई हैं. उद्धव ठाकरे ने अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) जिन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है उनमें जलगांव, परभणी, नासिक, पालघर, कल्याण, ठाणे, रायगढ़, मावल, उस्मानाबाद, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, बुलढाणा, हातकणंगले, औरंगाबाद, शिरडी, सांगली, हिंगोली, यवतमाल- वाशिम, मुंबई दक्षिण, मुंबई दक्षिण मध्य, मुंबई उत्तर पश्चिम और मुंबई उत्तर पूर्व सीट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Eid al-Fitr 2024: भारत में दिखा चांद, कल देशभर में मनाई जाएगी ईद, PM मोदी ने दी मुबारकबाद