logo-image
लोकसभा चुनाव

'संकट के समय भाग जाते हैं राहुल गांधी', चंडीगढ़ में कांग्रेस पर जमकर बरसे CM योगी

CM Yogi Chandigarh Rally: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को चंडीगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 20 May 2024, 03:10 PM

New Delhi:

CM Yogi Chandigarh Rally: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल जमकर रैलियां और रोड शो कर रहे हैं. सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि, वे देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए जिम्मेदार हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, 'देश में जब भी कोई संकट आता है तो देश छोड़कर भागने वालों में राहुल गांधी का नाम सबसे पहले आता है.'

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: इस योजना के तहत मिलते हैं किसानों को 3,000 रुपए प्रतिमाह, आसान है प्रोसेस

राहुल गांधी पर सीएम योगी ने साधा निशाना

सीएम योगी ने आगे कहा कि, "पिछली सदी के बाद से देश के सामने कोरोना सबसे बड़ा संकट था. क्या राहुल गांधी को कहीं भी स्थिति को संबोधित करते देखा गया? क्या वह चंडीगढ़ आए? वह उत्तर प्रदेश भी नहीं आए." सीएम योगी ने कोरोना संकट से निपटने में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि पीएम ने सांसदों और विधायकों से मुलाकात कर स्थिति को संबोधित किया. हमने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से संकट के दौरान सेवा करने को कहा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के बयान पर CM सिद्धारमैया का पलटवार, 'बीजेपी भी छोटे दलों के साथ कर रही गठबंधन'

कोविड के दौरान की देश की सेवा

उन्होंने आगे कहा, "हमने कोविड काल के दौरान देश की सेवा करने की पूरी कोशिश की. मैं, मुख्यमंत्री के रूप में, गांव-गांव गया. 1 करोड़ प्रवासी उत्तर प्रदेश आए और उन्हें बिहार, राजस्थान के विभिन्न स्थानों पर जाना पड़ा. उत्तराखंड और कई अन्य स्थानों पर मैंने सभी के सुरक्षित प्रस्थान के लिए 14,000 बसों की व्यवस्था की.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 Voting Live: फिल्म अभिनेता आमिर खान और किरण राव ने किया मतदान, पांचवें चरण के लिए वोटिंग जारी

चंडीगढ़ में आखिरी चरण में 1 जून को मतदान

बता दें कि चंडीगढ़ में कांग्रेस के मनीष तिवारी और भाजपा के संजय टंडन के बीच मुकाबला होगा. भाजपा ने 2014 और 2019 में यह सीट जीती और किरण खेर सांसद चुनी गईं. पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा. यहां सातवें चरण में 1 जून को वोट डाले जाएंगे. अंतिम चरण में पंजाब की सभी लुधियाना, गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला निर्वाचन क्षेत्र में वोट डाले जाएंगे. बता दें कि पहले चरण में 19 अप्रैल को 21 राज्यों की 102 सीटों के लिए वोट डाले गए थे. जबकि दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. वहीं तीसरा चरण 7 मई को और चौथे चरण के लिए 13 मई को वोट डाले गए थे.