logo-image

Gujarat Election: दूसरे चरण का मतदान संपन्न, 58.68 प्रतिशत वोटिंग

Gujarat Election : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Polls) के दूसरे चरण में सोमवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने वोटिंग प्रतिशत के आंकडे़ जारी करते हुए कहा कि सेकंड फेज में शाम 5 बजे तक 58.68 मतदान हुआ है.

Updated on: 05 Dec 2022, 06:38 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गजों ने वोट डाले
  • गुजरात विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला रहा है

नई दिल्ली:

Gujarat Election : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Polls) के दूसरे चरण में सोमवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने वोटिंग प्रतिशत के आंकडे़ जारी करते हुए कहा कि सेकंड फेज में शाम 5 बजे तक 58.68 मतदान हुआ है. गुजरात चुनाव (Gujarat Election 2022) में दूसरे चरण का मतदान काफी अहम रहा है, क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गजों ने वोट डाले हैं. 

यह भी पढ़ें : राजधानी में अचानक भरभराकर गिरी ऊंची इमारत, Video देखकर चकरा जाएगा दिमाग

उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों में कुछ 93 सीटों पर आज मतदान हुआ है. 93 सीटों पर 833 उम्मीदवार खड़े हैं. गुजरात की जनता ने सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद कर दी है. अब गुजरात चुनाव का परिणाम 8 दिसंबर को आएगा. दूसरे चरण में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने भी अपने वोट का प्रयोग किया.

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले एक महीने से सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने जमकर प्रचार किया. इस बार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. मतदान के बाद तीनों पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें : WireCard Scandal क्या है ये घोटाला, जो दिग्गज जर्मन डिजिटल भुगतान कंपनी के पतन का कारण बना ?

गुजरात में पिछले 27 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी ने एक बार फिर अपने वर्चस्व को कायम रखने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं, कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी ने भी अपने प्रचार-प्रसार में कोई कसम नहीं छोड़ी है. दोनों पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने कई चुनावी रैलियां की हैं.