News Nation Logo
Banner

कूचबिहार में 5 मौतों का दोषी कौन? चुनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी में जंग

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में हुई हिंसा ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए ममता को जमकर घेरा तो उधर टीएमसी भी केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Apr 2021, 03:30:36 PM
Modi Mamata

कूचबिहार में 5 मौतों का दोषी कौन? चुनाव के बीच PM मोदी और ममता में जंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कूचबिहार में मतदान के बीच 5 की मौत
  • हिंसा पर शुरू हुआ राजनीतिक घमासान
  • मतदान के बीच PM मोदी और ममता में जंग

नई दिल्ली/कोलकाता:  

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में चौथे चरण के मतदान के दौरान हुई हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. कूचबिहार जिले के सीताकुल्ची विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 126 पर ही 5 लोगों की मौत हुई है. आरोप लगाया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की फायरिंग में ये लोग मारे गए हैं. अब मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है. सिलीगुड़ी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए ममता बनर्जी को जमकर घेरा तो उधर बंगाल की मुख्यमंत्री और उनकी टीएमसी भी केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है.

यह भी पढ़ें: बंगाल: कूचबिहार में हिंसा के बाद मतदान स्थगित, TMC ने PM मोदी पर लगाया साजिश का आरोप

सिलीगुड़ी की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखद है. जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों में बौखलाहट हो रही है. नरेंद्र मोदी ने कहा, 'अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं. लेकिन मैं दीदी, टीएमसी, उनके गुंडों को साफ-साफ कह देना चाहता हूं. दीदी और TMC की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी.'

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी ये हिंसा, लोगों को सुरक्षाबलों पर आक्रमण करने के उकसाने के तरीके, चुनाव प्रक्रिया में रोड़े अटकाने के तरीके आपको नहीं बचा पाएंगे. आपके 10 साल के कुकर्मों से ये हिंसा आपकी रक्षा नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

यह भी पढ़ें: सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पढ़िए 10 बड़ी बातें

उधर, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस मामले में साजिश का आरोप केंद्रीय गृह मंत्री पर लगाया है. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ ने आज सीतलकुची (कूच बिहार) में 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. सुबह एक और मौत हुई थी. ममता बनर्जी ने कहा कि सीआरपीएफ मेरी दुश्मन नहीं है, लेकिन गृह मंत्री के निर्देश पर एक साजिश चल रही है और आज की घटना एक सबूत है. वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल कूचबिहार में उस जगह का दौरा करेंगी, जहां आज फायरिंग में लोगों की मौत हुई है. 

इसके अलावा टीएमसी ने प्रधानमंत्री पर साजिश का आरोप लगाया है. टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने सवाल उठाए कि सुरक्षाबलों ने फायरिंग क्यों की? उन्हें आम मतदाताओं पर गोलीबारी का यह दुस्साहस कहां से मिलता है? यही मुख्य प्रश्न हैं. साथ ही सौगत रॉय ने कहा कि यह एक साजिश का हिस्सा है और हमें नहीं लगता कि प्रधानमंत्री इस साजिश से बाहर हैं. यह मतदाताओं को डराने का प्रयास है.

कूचबिहार में आज सुबह आखिर हुआ क्या?

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में चौथे चरण में वोट डाले जा रहे हैं. मतदान के बीच कूचबिहार से हिंसा की खबरें सामने आईं.कूचबिहार के एसपी देबाशीष धर ने बताया कि कूचबिहार जिले के सीताकुल्ची विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत माथाभांगा ब्लॉक में बूथ नंबर 126 पर एक आदमी की तबीयत खराब हुई और वो बेहोश हो गया था. एसपी ने बताया कि बूथ के सामने उसका इलाज चल रहा था. उस समय अफवाह फैल गई कि CISF ने उसे मारा-पीटा है. जिसके बाद गांव के 300-350 लोगों ने सीआईएसएफ कर्मियों पर हमला किया. एसपी की मानें तो ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों से राइफल छीनने और बूथ में घुसने की कोशिश की. इस दौरान सीआईएसएफ ने फायरिंग की. इस घटना में 5 स्थानीय ग्रामीणों की मौत हुई है. इनकी उम्र 22-25 साल है.

First Published : 10 Apr 2021, 03:25:07 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.