News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

पाकिस्तान और जिन्ना का जिक्र कर जानें राजनाथ सिंह ने क्या कहा

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से पाकिस्तान और एंट्री हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए गाजियाबाद के मोदी नगर आए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पड़ोसी मुल्क का नाम लेते हुए कहा कि लगातार पाकिस्तान हमले करता है,

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Jan 2022, 05:21:35 PM
rajnath

पाकिस्तान और जिन्ना का जिक्र कर जानें राजनाथ सिंह ने क्या कहा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से पाकिस्तान और एंट्री हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए गाजियाबाद के मोदी नगर आए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पड़ोसी मुल्क का नाम लेते हुए कहा कि लगातार पाकिस्तान हमले करता है, हम उसे मुंहतोड़ जवाब देते हैं. सबने उरी और पुलवामा देखा है. इसके बाद भी आपने एक्शन देखा है. हमने सबको बताया कि भारत कमजोर नहीं रहा. हम यहां भी मार सकते हैं और घर में घुसकर भी मार सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : भारत-मध्य एशिया का आपसी सहयोग क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए अनिवार्य: PM मोदी

राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में पहली बार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इतनी छोटी सभा को संबोधित कर रहा हूं. मोदी नगर में पहले मैं मंदिर गया और दर्शन किए. भारत का नौजवान जिसको चीन की पीएलए ने 17 साल पहले अपने कब्जे में ले लिया था वो आज वापस आ रहा है. जैसे ही मैंने मोदी नगर की मंदिर में माथा टेका, ये शुभ सूचना मिली.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के भाग्य को आपको अपने कमल से लिखना है. योगी के शासन में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आज 21 लाख करोड़ तक किया गया. पांच सालों में उत्तर प्रदेश को विश्व में दूसरे स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया. 84 में 83 योगासन उत्तर प्रदेश में हो रहा है. राजनाथ ने कहा कि योगी जी मुझसे ज़्यादा योग्य मुख्यमंत्री हैं. मोदी के पीएम बनने के बाद अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच बढ़ी है.

यह भी पढ़ें : UP Election: BSP ने तीसरे चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

रक्षा मंत्री ने कहा कि 2024 तक हम ऐसे हालात बनाएंगे कि सभी को पक्के मकान मिलेंगे. घर-घर शौचालय बनाए गए, घर-घर में एलपीजी सिलेंडर पहुंचा, आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला, झोपड़ी में रहने वाले का 5 लाख मुफ्त इलाज और दूसरे साल भी 5 लाख इलाज के लिए. मैं भी किसान था जब मुख्यमंत्री बना तो चौधरी चरण सिंह के लिए किसान दिवस के तौर पर बनाया गया.

राजनाथ सिंह ने कहा कि 1951 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी जब जनसंघ के नेता थे तभी हमने कहा था कि जम्मू का विशेष दर्जा को हटाकर वादा पूरा किया. अगर पाकिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न होता है तो हमने उनको नागरिकता देने का वादा पूरा किया. अयोध्या की धरती पर राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. राम मंदिर का निर्माण बनने की बात करते हैं तो ना समझे कि सिर्फ हिन्दू की बात कर रहा हूं बल्कि सर्व समाज. हम मंदिर भी बनाएंगे और देश की विरासत को भी बनाएंगे. 

यह भी पढ़ें : CM योगी का अखिलेश पर हमला, बोले- श्रीकृष्ण याद दिलाते होंगे कि तुमने ही...

उन्होंने आगे कहा कि देश में आतंकवादी घटनाएं कम हो रही हैं. जिन्ना का नाम नहीं लेना चाहिए, बल्कि गन्ना का नाम लेना चाहिए. उत्तर प्रदेश में पहले गोली बनती थी, लेकिन पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गोला क्यों नहीं बनता. अब ब्राम्होस मिसाइल बनने जा रही है, जो 400 किलोमीटर की मार कर सकेगी. हम लोकतंत्र का मंदिर संसद भवन भी नया बनाने जा रहे हैं. किसानों की बात मानी और किसानों से बात सफल नहीं हुई तो तीनों किसान कानून वापस लिए. इंसाफ और इंसानियत के नाम पर वोट चाहिए.

First Published : 27 Jan 2022, 05:14:38 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.