News Nation Logo

UP Election: BSP ने तीसरे चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) के चलते सियासी घमासान का माहौल है. भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और कांग्रेस ( Congress )  समेत सभी राजनीतिक दल धुआंधार चुनावी प्रचार में लगे हैंं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Jan 2022, 05:01:35 PM
BSP

BSP (Photo Credit: File Pic)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) के चलते सियासी घमासान का माहौल है. भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और कांग्रेस ( Congress )  समेत सभी राजनीतिक दल धुआंधार चुनावी प्रचार में लगे हैंं. कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) तो बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath )  और गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने मोर्चा संभाला हुआ है. कोई दल चुनावी माहौल अपने पक्ष में करने की कोई कसर बाकि नहीं छोड़ना चाहता. नेताओं ने भी अपनी सियासी जमीन तलाशने के लिए पाला बदलने की राजनीति शुरू कर दी है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी ( BP ) ने तीसरे चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. 

 चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रचार पर लगी रोक हटाने से पहले ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरूआत 2 फरवरी को आगरा से एक रैली के साथ करेंगी. बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, "बीएसपी प्रमुख भारत के चुनाव आयोग द्वारा घोषित कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आगरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगी।" यह घोषणा विपक्षी दलों के साथ-साथ उनकी अपनी पार्टी के सदस्यों द्वारा अभियान से उनकी अनुपस्थिति पर सवाल उठाने के बाद आई है. आगरा जिला, (जिसमें दलित मतदाताओं का एक बड़ा हिस्सा है) बसपा का गढ़ रहा है, जब से कांशीराम ने 1984 में पार्टी की स्थापना की थी.

First Published : 27 Jan 2022, 04:18:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.