News Nation Logo
Banner

Punjab Election : CM केजरीवाल ने ये 10 बड़े काम करने का किया वादा

पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर नेता अब लोगों से मिल रहे हैं. इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमें भ्रष्टाचार करना और गंदी राजनीति करनी नहीं आती, हमें काम करना आता है.

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jan 2022, 04:26:32 PM
CM Arvind Kejriwal

CM अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जालंधर में की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • हमें भ्रष्टाचार करना और गंदी राजनीति करनी नहीं आती : केजरीवाल
  • भुल्लर मामले पर पहली बार जानें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा

नई दिल्ली:  

Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर नेता अब लोगों से मिल रहे हैं. इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमें भ्रष्टाचार करना और गंदी राजनीति करनी नहीं आती, हमें काम करना आता है. हम किसानों-व्यपारियों और अलग-अलग तबकों से मिलकर उन्हें कई गारंटी दी. 5 साल के लिए आम आदमी पार्टी एक मौका मांग रही है. शहर के लोग हमसे मिले और कहा- आपने शहर के लिए कुछ नहीं कहा, इसलिए आज हम शहरों के लिए 10 गारंटी लेकर आए है.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी बोले- राम भक्तों के खून से सनी है इनकी टोपी, SP का मलतब...

  1. शहर साफ-सुथरे और चमकते हुए नज़र आने चाहिए. 
  2. डोर स्टेप डिलीवरी सर्विसेज- हमने दिल्ली में कर दिया कि 1 नंबर आपको दिया है 1076 , किसी सरकारी दफ्तर में जाने की जरूरत नहीं, इससे अब लाइन में लगने या रिश्वत देने की ज़रूरत नहीं, उस नंबर पर 150 विभाग जोड़ दिए हैं. पंजाब में भी डोर स्टेप डिलीवर शुरू करेंगे.
  3. अंडरग्राउंड केबलिंग दिल्ली में शुरू कर दिया है, अब पंजाब में भी करेंगे.
  4. अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे,16 हज़ार क्लिनिक बनाएंगे. अस्पताल ठीक करेंगे
  5. सरकारी स्कूल अच्छे करेंगे. 
  6. 24 घंटे बिजली का इंतज़ाम करेंगे.
  7. 24 घंटे पानी देंगे.
  8. अगले 5 साल पंजाब में कोई टैक्स नहीं बढ़ाएंगे.
  9. महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सब चिंतित हैं. दिल्ली में आज दुनिया के किसी शहर से सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे हैं, यहां भी चप्पे-चप्पे पर कैमरे लगाएंगे.
  10. मार्केट में सड़कें बहुत टूटी हुई हैं, अच्छी सड़के बनाएंगे, टॉयलेट बनवाएंगे.

सीएम केजरीवाल ने महिलाओं को टिकट पर कहा कि हमने काफी महिलाओं को टिकटें दी हैं. मजीठिया को ड्रग तस्कर मानते हैं? मेरे मानने से कुछ नहीं होता. उनपर FIR दर्ज हुई है बेल डीनाई हुई है. परगट जी को मैंने गिरफ्तार करने से मना तो नहीं किया. लोवर कोर्ट में जैसे ही बेल रिजेक्ट होती है गिरफ्तारी हो जाती है, उन्होंने गिरफ्तार क्यों नहीं किया.

यह भी पढ़ें : दल बदल लिया पर दिल नहीं बदला- सपा प्रत्याशी ने बसपा के लिए मांगे वोट, हाथी पर बटन दबाने की अपील

भुल्लर मामले पर पहली बार अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बहुत सेंसिटिव मामला है. इस पर अकाली दल वाले गंदी राजनीति कर रहे हैं. इसकी कड़ी निंदा करते हैं. दिल्ली हाफ स्टेट है, पुलिस केंद्र के अधीन आती है. सेंटेंस रिव्यू बोर्ड में जज ऑफिसर होते हैं, सजा कम करने या रिहाई या माफी के मामले कमेटी के पास आते हैं. इसमें हमारी कुछ नहीं चलती. कमेटी के फैसले के बाद यह फ़ाइल एलजी के पास जाती है. जब मुझे पता चला तो होम सेक्रेटरी को बोला है कि जल्दी कमेटी की मीटिंग कराकर निर्णय एलजी साहब को बताओ.

First Published : 29 Jan 2022, 04:21:45 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.