logo-image

दल बदल लिया पर दिल नहीं बदला- सपा प्रत्याशी ने बसपा के लिए मांगे वोट, हाथी पर बटन दबाने की अपील

यूपी चुनाव में दल बदलने वालों की एक लंबी लिस्ट है. चुनाव में टिकट पाने के लिए प्रत्याशियों ने दल भले ही बदल लिए हैं पर लंबे समय तक पुराने दल में रहने के कारण दिल अभी भी वहीं है. इसका एक उदाहरण आगरा में देखने को मिला है.

Updated on: 29 Jan 2022, 04:06 PM

नई दिल्ली:

यूपी चुनाव में दल बदलने वालों की एक लंबी लिस्ट है. चुनाव में टिकट पाने के लिए प्रत्याशियों ने दल भले ही बदल लिए हैं पर लंबे समय तक पुराने दल में रहने के कारण दिल अभी भी वहीं है. इसका एक उदाहरण आगरा में देखने को मिला है. यहां बसपा से सपा में आए प्रत्याशी की नुक्कड़ सभा के दौरान जबान फिसल गई और साइकिल की जगह हाथी पर बटन दबाने की अपील कर बैठे. वीडियो वायरल होने के बाद अब उन्हें जवाब नहीं सूझ रहा है.

जानकारी के मुताबिक, आगरा की बाह विधानसभा पर बसपा से दो बार विधायकी का चुनाव लड़ चुके मधुसूदन शर्मा एक बार जीत का स्वाद चख चुके हैं. उत्तरी विधानसभा के उपचुनाव में उनके बेटे ने भी किस्मत आजमाई थी. इस विधानसभा चुनाव की आहट होते ही वो बसपा छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे. उन्हें पहले सपा ने जिलाध्यक्ष बनाया था और फिर बाह विधानसभा से चुनाव मैदान में उतारा है.

शनिवार को बाह विधानसभा क्षेत्र में एक नुक्कड़ सभा के दौरान उन्होंने भाषण के बाद लोगों से मतदान के दिन हाथी के बटन को दबाने की अपील कर दी. स्थानीय लोगों का कहना है कि एक दशक से अधिक समय तक हाथी के नाम पर वोट मांगने की आदत पड़ी हुई है और इसीलिए उनकी जबान फिसल गई है.

वायरल वीडियो के अनुसार मधु सूडान शर्मा द्वारा अपील के दौरान हाथी का नाम लिया गया तो उनके समर्थक ने उन्हें रोका पर तब तक मामला हाथ से निकल चुका था. उनकी यह अपील मोबाइल के कैमरे में कैद हो चुकी थी. इस वायरल वीडियो को लेकर उनसे बात करने का प्रयास किया गया तो उनके समर्थक ने उनके बैठक में होने का हवाला देकर फोन काट दिया.