News Nation Logo
Banner

सीएम योगी बोले- राम भक्तों के खून से सनी है इनकी टोपी, SP का मलतब...

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ बागपत की छपरौली विधानसभा पहुंचे और मतदाता संवाद में प्रबुद्ध वर्ग को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jan 2022, 04:28:38 PM
yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: ANI)

highlights

  • यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया
  • 1500 से ज्यादा हिंदू मुजफ्फरनगर दंगे में जेल में बंद हुए थे : CM
  • समाजवादी पार्टी में हिम्मत नहीं कि वह गुंडों से भीख मंगवा दे : योगी

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ बागपत की छपरौली विधानसभा पहुंचे और मतदाता संवाद में प्रबुद्ध वर्ग को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुजफ्फरनगर दंगे पर कहा कि समाजवादी पार्टी का मतलब होता था दंगा करवा दो. मुजफ्फरनगर दंगे में 2 नौजवानों की हत्या करवाई गई, क्योंकि वह नौजवान अपनी बहन की रक्षा के लिए गए थे. 1500 से ज्यादा हिंदू मुजफ्फरनगर दंगे में जेल में बंद हुए थे.

यह भी पढ़ें : वित्त वर्ष 2022 में भारत की बिजली की मांग 8-10 फीसदी बढ़ने की उम्मीद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि ये लोग कभी अयोध्या में रामभक्तों पर गोली चलाते हैं, कभी मुजफ्फरनगर दंगे के पीड़ितों पर. राम भक्तों के खून से इनकी टोपी सनी हुई है. मुजफ्फरनगर दंगों में मारे गए हिंदुओं के पाप के दाग से इनकी टोपी रंगी हुई है. 2017 के पहले बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं. मुलायम कहते थे कि नौजवानों से गलती हो जाती है. इनकी संवेदना बेटियों और महिलाओं के प्रति नहीं हैं.

उन्होंने आगे कहा कि 2017 से पहले पुलिस में बागपत-बड़ौत से नहीं सैफई खानदान से लोग भर्ती होते थे. सपा-बसपा में प्रतिस्पर्धा है कौन कितने बड़े अपराधी को टिकट दे रहे हैं. इनके अपराधी फूल की खेती नहीं तमंचे की खेती करेंगे. इन तमंचावादियों का एक ही उपचार है. वह है जेसीबी और बुलडोजर और ये मेरे पास ही है.

सीएम योगी ने कहा समाजवादी पार्टी में हिम्मत नहीं कि वह गुंडों से भीख मंगवा दे. हमने अपराधियों को उनकी जगह पहुंचाया. पहले हर तीसरे दिन एक दंगा होता था. पिछले 5 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ. अब किसी माई के लाल में हिम्मत नहीं कि वो नौजवान को पलायन के लिए मजबूर कर सकें. सपा को वोट देने का मतलब है मुजफ्फरनगर दंगे में मारे गए लोगों का अपमान. 

यह भी पढ़ें : अदानी के मुंद्रा पोर्ट पहुंचा अब तक का सबसे बड़ा कंटेनर जहाज

उन्होंने आगे कहा कि ये लोग ना कावड़ यात्रा होने देते थे ना जन्माष्टमी और ना बेटियों को सुरक्षा देते थे. कृष्ण भगवान इनके सपने में आकर कहते होंगे सत्ता सौंपी थी तो तुमने मेरे मथुरा में दंगा करवाया. सपा, बसपा, कांग्रेस में होड़ है कौन कितने बड़े अपराधी को टिकट देगा. कहते हैं बिजली फ्री देंगे, अरे तुम्हारे यहां बिजली ही नहीं आती थी. सपा को बिजली अच्छी नहीं लगती थी, क्योंकि चोरों को रोशनी अच्छी नहीं लगती.

योगी ने कहा कि सपा-बसपा के कार्यकाल को जोड़ लीजिए उससे ज्यादा हमने काम किया है. हमने लाखों गरीब को आवास दिया. ये लोग पहले अपने लिए आवास बनाते थे. हमारी सरकार ने 1 करोड 56 लाख को रसोई गैस दी है. करोड़ों महिलाओं को पेंशन दे रहे हैं. 9 करोड़ गरीब को स्वास्थ्य दे रहे हैं.

First Published : 29 Jan 2022, 03:41:59 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.