logo-image

पुडुचेरी BJP के प्रदेश अध्यक्ष हैं वी. सामीनाथन, करारी हार के बावजूद पार्टी ने दिया टिकट

पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होंगे और 2 मई को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

Updated on: 27 Mar 2021, 12:43 PM

highlights

  • पुडुचेरी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं वी. सामीनाथन
  • बीते चुनाव में मिली थी करारी हार
  • बीजेपी ने लाव्सपेट विधानसभा सीट से दिया टिकट

नई दिल्ली:

भारत में इस साल 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल और असम में शनिवार को पहले चरण के मतदान के साथ ही चुनाव शुरू भी हो गए हैं. इन दो राज्यों के अलावा केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी अगले महीने चुनाव होंगे. यूं तो इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं लेकिन पुडुचेरी का चुनाव भी अपने आप में काफी खास है. लिहाजा, देश की दो सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें- पुडुचेरी चुनाव की तारीख तय, 6 अप्रैल को वोटिंग, 2 मई को आएंगे नतीजे

बता दें कि पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होंगे और 2 मई को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. चुनाव से ठीक पहले पुडुचेरी में कांग्रेस और द्रमुक की वी. नारायणसामी सरकार ने बहुमत गंवा दिया और सरकार गिर गई. पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और कांग्रेस ने सरकार गिरने का सीधा आरोप बीजेपी पर लगाया. लिहाजा, मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के लिए पुडुचेरी विधानसभा चुनाव काफी अहम हो गया है.

ये भी पढ़ें- उतार-चढ़ाव से भरा रहा पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी का राजनीतिक सफर

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में बीजेपी, अन्नाद्रमुक और एआइएनआरसी मिलकर कांग्रेस और द्रमुक के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. आइए यहां जानते हैं बीजेपी नेता वी. सामीनाथन का प्रोफाइल.

ये भी पढ़ें- 'यदि एनडीए सत्ता में आई तो 'पुडुचेरी' अपनी पहचान खो देगा'

वी. सामीनाथन एक बीजेपी नेता हैं. जो पुडुचेरी में पार्टी का बड़ा चेहरा हैं. वे मौजूदा समय में पुडुचेरी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. बीजेपी ने वी. सामीनाथन को पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 के लिए लाव्सपेट विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. बता दें कि सामीनाथन ने पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2016 में भी इसी सीट से चुनाव लड़ा था, जहां उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. बीते विधानसभा चुनाव में उन्हें सिर्फ 1509 वोट मिले थे.