logo-image

Odisha Assembly Polls: बीजेडी ने जारी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची, 9 नामों का लिया ऐलान

Odisha Assembly Election 2024: ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेडी ने शुक्रवार को उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी कर दी. इस सूची में पार्टी ने सिर्फ नौ उम्मीदवारों का नाम का ऐलान किया है.

Updated on: 06 Apr 2024, 06:33 AM

नई दिल्ली:

Odisha Assembly Election 2024: ओडिशा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी है. बीजेपी की तीसरी सूची में सिर्फ 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, पार्टी अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. बता दें कि बीजू जनता दल अब तक 108 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. ओडिशा में विधानसभा की कुल 147 सीट हैं. जबकि लोकसभा की कुल 21 सीटें हैं.

ये भी पढ़ें: लालू यादव को बड़ा झटका, ग्वालियर में RJD सुप्रीमो के खिलाफ वारंट जारी, जानें पूरा मामला

बीजेडी में शामिल हुए नेताओं को मिला मौका

बता दें कि बीजेपी की तीसरी लिस्ट में जिन 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. उनमें तीन ने हाल ही में बीजू जनता दल का दामन थामा है. इनमें प्रकाश बेहरा (बाराबती-कटक सीट), रायसेन मुर्मू (राजगांगपुर सीट) और रोहित जोसेफ टिर्की (बीरमित्रापुर सीट) को पार्टी ने टिकट दिया है. बीजेडी की इस सूची में एक महिला उम्मीदवार मीना माझी का नाम भी शामिल हैं. पार्टी ने इन्हें क्योंझर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. यहां उनका मुकाबला बीजेपी के मोहन माझी के साथ होगा.

ये भी पढ़ें: US Earthquake: अमेरिका में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में हिली धरती

30 प्रतिशत दलबदलू नेताओं को दिया टिकट

बता दें कि बीजेपी ने इस बार 30 फीसदी ऐसे नेताओं को टिकट दिया है जो हाल ही में किसी दूसरी पार्टी से बीजू जनता दल में शामिल हुए हैं. बीजेडी अध्यक्ष ने श्रम मंत्री शारदा प्रसाद नायक पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. उन्हें राउरकेला से पार्टी ने टिकट दिया है. बता दें कि अन्य राज्यों की तरह ही ओडिशा में भी चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने का सिलसिला जारी है. 

ये भी पढ़ें: SRH vs CSK : शिवम दुबे की शानदार पारी, चेन्नई ने हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

किस नेता को कहां से मिला टिकट

बीजू जनता दल ने शुक्रवार को जिन 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया उनमें रेंगाली विधानसभा से सुदर्शन हरिपाल, राउरकेला से सारदा प्रसाद नायक, बीरमित्रपुर सीट से रोहित जोसेफ तिर्की, क्योंझर सीट से मीना माझी, रायरंगपुर सीट से रायसिन मुर्मू, बालासोर सीट से स्वरूप कुमार दास, बाराबती-कटक सीट से प्रकाश बेहरा, सलीपुर सीट से प्रशांत बेहरा और जयदेव सीट से नबा किशोर मल्लिक को टिकट दिया है.