logo-image

MP Election: कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर-1 से दाखिल किया नामांकन, फिर किया यह दावा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीति पार्टियों ने अपनी तैयारी कर दी है. इसी क्रम में कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को अपना पर्चा दाखिल किया है.

Updated on: 30 Oct 2023, 05:58 PM

इंदौर:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) होने वाले हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. कई विधानसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. इससे पहले उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सभी पार्टियों के उम्मीदवार पर्चा दाखिल कर रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. 

यह भी पढ़ें : Kerala Ernakulam Blast : केरल ब्लास्ट के लिए कौन है जिम्मेदार? जानें क्या बोली BJP 

बीजेपी (BJP) ने कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) को इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है. कैलाश विजयवर्गीय  (Kailash Vijayvargiya) ने सोमवार को अपना पर्चा भरा है. इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बड़ा दावा किया है. भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम इंदौर की सभी 9 सीटें जीतेंगे और मध्य प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे, हम 160 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. मध्य प्रदेश में बीजेपी के विकास की लहर है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर भरोसा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा जो कहते हैं वो करते हैं. मध्य प्रदेश में डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य स्पष्ट रूप से देखे जा सकते हैं, इसलिए लोगों का भरोसा बीजेपी और पीएम मोदी पर है.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir : श्रीनगर में आतंकियों की गोली से इंस्पेक्टर घायल, सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरा

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अगले महीने 17 नवंबर को वोट पड़ेंगे, जबकि 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम जारी होंगे. इस वक्त राज्य में भाजपा की सरकार है और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री हैं. भाजपा एक बार फिर वापसी के लिए जोरशोर से जुटी है, जबकि कांग्रेस भी मजबूत लड़ाई में दिख रही है. भाजपा ने अपने कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारा है.