logo-image
लोकसभा चुनाव

Kerala Ernakulam Blast: केरल ब्लास्ट के लिए कौन है जिम्मेदार? जानें क्या बोली BJP 

Kerala Ernakulam Blast : केरल ब्लास्ट के लिए कौन जिम्मेदार है? इसे लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इस घटना के बाद भाजपा नेताओं ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

Updated on: 29 Oct 2023, 07:55 PM

नई दिल्ली:

Kerala Ernakulam Blast : केरल में कोच्चि के कलामासेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार को जोरदार विस्फोट हुआ. इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 52 लोग घायल हो गए हैं. कई घायलों की हालात नाजुक है. एक व्यक्ति ने इस मामले की जिम्मेदारी लेते हुए खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. इस घटना की जांच करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की आठ सदस्यीय टीम केरल पहुंची चुकी है. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सोमवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. आइये जानते हैं इस मामले में भाजपा नेताओं का क्या कहना है?

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: श्रीनगर में आतंकियों की गोली से इंस्पेक्टर घायल, सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरा

केरल के कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने नागपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम लोग हमेशा ही अलर्ट रहते हैं, अलग से कोई अलर्ट नहीं दिया गया है, क्योंकि महाराष्ट्र में मुंबई और पुणे जैसे बड़े शहर हैं इसलिए हमें लगातार ध्यान रखना पड़ता है कि कोई गलत गतिविधियां न हो. इस दिशा में हमारे प्रयास चल रहे हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल में कहा कि केरल में पहले से ही देश विरोधी शक्तियां सक्रिय हैं और अभी जो कांग्रेस सरकार है उन्होंने इसे बढ़ाया है. उन्होंने PFI जैसी संस्था को पनाह दी जो वहां सबसे ज्यादा सक्रिय था. आज वहां के सामान्य लोगों की जान खतरे में है, इसकी केंद्रीय ब्यूरो द्वारा जांच होनी चाहिए और इसका समाधान होना चाहिए. पूरे देश में मोदी सरकार ने आतंकवाद बंद कर दिया है. सिर्फ INDIA गठबंधन के नेताओं के राज्यों में ही इस प्रकार की राष्ट्रविरोधी गतिविधियां हो रही हैं.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: राहुल गांधी ने किसानों से किया यह वादा, BJP पर किया वार

केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि इस घटना के संबंध में केंद्रीय एजेंसियों ने पहले ही जांच शुरू कर दी है. मुझे यकीन है कि वे घटना के विवरण तक जाएंगे और पता लगाएंगे कि इसके कारण क्या हैं और इस घटना के पीछे कौन हैं. मैं राज्य सरकार से अपील करना चाहूंगा कि घायलों को सभी प्रकार की चिकित्सा सहायता प्रदान की जाए. हम जांच के विवरण सामने आने का इंतजार करेंगे और फिर आगे की कार्रवाई करेंगे.