logo-image

Karnataka: जिसका डर था वही हुआ...डीके शिवकुमार के इस बयान ने बढ़ाई कांग्रेस की चुनौती

Karnataka New CM: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली भारी सफलता के बाद कांग्रेस में राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाने को लेकर जद्दोजहद जारी है. कांग्रेस को सामने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से किसी एक को सीएम पद के लिए चुनने की बड़ी चुनौती है

Updated on: 15 May 2023, 07:29 PM

New Delhi:

Karnataka New CM: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली भारी सफलता के बाद कांग्रेस में राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाने को लेकर जद्दोजहद जारी है. कांग्रेस को सामने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से किसी एक को सीएम पद के लिए चुनने की बड़ी चुनौती है. सिद्धारमैया जहां पहले भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं बड़े कद के नेता हैं, वहीं डीके शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस के मुखिया हैं और करिश्माई लीडर हैं. बतौर प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस को राज्य में भारी जीत दिलाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है. ऐसे में मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए कांग्रेस धर्म संकट में फंसती नजर आ रही है. सीएम पद की रेस में दूसरे नंबर पर माने जा रहे डीके शिवकुमार ने इस बीच बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस को जीत दिलाने में मेरा हाथ है.

Delhi Board Class 10th, 12th Result 2023: दिल्ली बोर्ड ने पहली बार जारी किया बोर्ड रिजल्ट, जानें टॉपर के नाम

कर्नाटक में कांग्रेस ने मेरे नेतृत्व में ही 135 सीटें जीती

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने मेरे नेतृत्व में ही 135 सीटें जीती हैं. उन्होंने आगे कहा कि सभी 135 विधायकों ने रविवार को अपनी राय दी है और वन वाइन प्रपोजल जारी किया है. इस दौरान कुछ विधायकों ने  अपनी निजी मत भी दिया है कि वो मुख्यमंत्री को लेकर क्या सोच रखते हैं. डीके शिवकुमार ने आगे कहा कि उनको पार्टी हाईकमान ने मिलने के लिए दिल्ली बुलाया है. लेकिन वह किसी पर्सनल काम से अभी दिल्ली नहीं जा रहे हैं, लेकिन काम खत्म होते ही वह दिल्ली का रुख करेंगे. 

Pakistan Violence: वो 3 मामले जो बने इमरान खान के गले की फांस, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कांग्रेस ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए 224 सीटों में से 135 सीटें जीती

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए 224 सीटों में से 135 सीटें जीती हैं. जबकि भारतीय जनता पार्टी को केवल 65 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है. कांग्रेस कर्नाटक में मिली इस जीत को 2024 लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल की तरह देख रही है. कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों को दरकिनार कर स्थानीय मुद्दों को तरजीह दी. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 5 गारंटी स्कीम की भी घोषणा की, जो वहां मतदाता को काफी पसंद आई.