News Nation Logo
Banner

BJP की एक और List जारी, स्वाति सिंह का कटा टिकट; लखनऊ कैंट से बृजेश पाठक लड़ेंगे चुनाव

BJP released candidates list : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Feb 2022, 11:57:52 PM
swasti singh

स्वाति सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

BJP released candidates list : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है. इसी क्रम में यूपी चुनाव (UP Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. भाजपा ने लखनऊ की सभी विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. बीजेपी ने लखनऊ कैंट से बृजेश पाठक को टिकट दिया है.  

यह भी पढ़ें : Post Office की ये स्कीम देगी 16 लाख रुपए, कम समय में ही बना देगी धनवान

लखनऊ विधानसभा कैंट से योगी सरकार में मंत्री बृजेश पाठक उतारा गया है, सरोजनीनगर से राजराजेश्वर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, बख्शी तालाब से योगेश शुक्ला मौजूदा विधायक का टिकट कट गया है. साथ ही मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दया शंकर को भी टिकट नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें : PM मोदी बुधवार को बजट पर करेंगे देश से बातचीत, कार्यक्रम में शामिल होने की अपील

यूपी चुनाव (UP Election) के उम्मीदवारों को लेकर भाजपा में अब लगभग तस्वीर साफ हो गई है. भाजपा ने अब तक करीब 300 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. भाजपा की 107 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हुई. इसमें पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवार शामिल थे. 107 में से 60 सीटों पर पिछड़े एवं दलित वर्ग के लोगों को टिकट दिया गया है. साथ ही कई सामान्‍य सीटों पर भी दलित उम्मीदवार उतारे गए हैं. 

First Published : 01 Feb 2022, 09:56:06 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.