News Nation Logo

PM मोदी बुधवार को बजट पर करेंगे देश से बातचीत, कार्यक्रम में शामिल होने की अपील

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, “मैं कल 2 फरवरी को सुबह 11 बजे एक कार्यक्रम में आज के जनहितैषी और प्रगतिशील बजट के बारे में बात करूंगा. कार्यक्रम में अवश्य शामिल हों.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 01 Feb 2022, 10:26:40 PM
PM MODI

PM नरेंद्र मोदी (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि बुधवार को बजट पर देश की जनता से बात करेंगे. संसद में 1 फरवरी को पेश हुए बजट पर पीएम देश से बात करेंगे. प्रधानमंत्री ने इस बातचीत में लोगों को शामिल होने की अपील की है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, “मैं कल 2 फरवरी को सुबह 11 बजे एक कार्यक्रम में आज के जनहितैषी और प्रगतिशील बजट के बारे में बात करूंगा. कार्यक्रम में अवश्य शामिल हों...” पीएम मोदी बजट में किसानों को मिलने वाली सुविधाओं  और नए स्टार्टअप पर बातचीत करेंगे.

प्रधानमंत्री इस बातचीत में बजट-2022-23 की अच्छाइयों को जनता के समक्ष रखेंगे. दरअसल बजट पेश होने के बाद विपक्ष बजट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इस बजट को पूंजीवादियों का बजट बता रहा है. कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने इस बजट को जनविरोधी बताते हुए कहा कि जनता इसे खारिज कर देगी.

यह भी पढ़ें: Budget पर बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव- रेलवे को इतना बजट पहले कभी नहीं मिला

उन्होंने कहा कि इस बजट में कृषि क्षेत्र को बदलने के उद्देश्य से कई प्रावधान हैं जिनमें क्रेडिट सुनिश्चित करना, रिकॉर्ड एमएसपी, खाद्य प्रसंस्करण को बढ़ावा देना और क्षेत्र में स्टार्ट-अप को प्रोत्साहित करना शामिल है. मुझे विश्वास है कि मेहनती छोटे किसान इन कदमों की बदौलत समृद्ध होंगे.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि, “आज का आत्मनिर्भर बजट (AatmanirbharBharatKaBudget)  हमारे विकास पथ में नई ऊर्जा और ताकत लेकर आया है, खासकर ऐसे समय में जब हम साहसपूर्वक जीवन भर की वैश्विक महामारी से लड़ रहे हैं. यह बजट अधिक बुनियादी ढांचा, अधिक निवेश, अधिक विकास और अधिक रोजगार लेकर आया है.”

First Published : 01 Feb 2022, 10:22:31 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.