News Nation Logo

Budget पर बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव- रेलवे को इतना बजट पहले कभी नहीं मिला

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( Railway Minister Ashwini Vaishnaw  ) ने बजट पर बोलते हुए कहा कि बजट ( Union Budget 2022 ) में रेलवे को 1,37,000 करोड़ रुपए का कैपिटल निवेश का सहयोग दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Feb 2022, 06:28:17 PM
Railway Minister Ashwini Vaishnaw

Railway Minister Ashwini Vaishnaw (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( Railway Minister Ashwini Vaishnaw  ) ने बजट पर बोलते हुए कहा कि बजट ( Union Budget 2022 ) में रेलवे को 1,37,000 करोड़ रुपए का कैपिटल निवेश का सहयोग दिया गया है. इससे रेलवे में कई सालों से जो परियोजनाएं रुकी हुई थीं उनको फिर से शुरू करने में मदद मिलेगी. रेल मंत्री ने आगे कहा कि आज वंदे भारत ट्रेन का पहला वर्जन चल रहा है. उसका अब दूसरा वर्जन आ रहा है, उसका अभी उत्पादन हो रहा है। अप्रैल से वंदे भारत ट्रेन के दूसरे वर्जन की टेस्टिंग शुरू होगी। अगस्त, सितंबर से फैक्ट्री से उसकी हर महीने 7-8 ट्रेनें निकलेंगी.

बजट को लेकर विपक्ष की प्रतिक्रिया पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बज़ट को समझने के लिए समझदारी तो चाहिए, उनको आंकड़े देखने नहीं आते इसलिए उन्हें(राहुल गांधी) 'ज़ीरो सम' दिखता है.रिजर्व बैंक जो डिजिटल करेंसी जारी करेगी वो ऑफिसियल लीगल टेंडर होगा। प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी को सरकार लीगल टेंडर नहीं मानती, अगर उसे कोई संपत्ति के रूप में रखना चाहें तो रखते हैं.

First Published : 01 Feb 2022, 06:10:25 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.