logo-image

JNU परिसर में लगाए गए आपत्तिजनक पोस्टर, VC ने जांच के आदेश दिए

JNU : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के परिसर में गुरुवार को बवाल हो गया. कुछ बाहरी असामाजिक तत्वों ने जेएनयू कैंपस के स्कूल ऑफ लैंग्वेज दीवारों पर कुछ आपत्तिजनक पोस्टर लगा दिए.

Updated on: 01 Dec 2022, 09:21 PM

नई दिल्ली:

JNU : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के परिसर में गुरुवार को बवाल हो गया. कुछ बाहरी असामाजिक तत्वों ने जेएनयू कैंपस के स्कूल ऑफ लैंग्वेज दीवारों पर कुछ आपत्तिजनक पोस्टर लगा दिए. इस पोस्टर को लेकर कैंपस में हंगामा शुरू हो गया. इसके बाद ABVP के स्टूडेंट्स ने JNU प्रशासन से कार्रवाई की मांग की. इस पर जेएनयू के वीसी ने JNU की शिकायत कमेटी को जांच के आदेश दिए हैं और पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है. 

यह भी पढ़ें : Ajay Devgan: सिंघम 3 में पुलिस वाले बनेंगे अजय देवगन, फैंस बोले-सबसे बड़ा ब्लॉकबस्टर

असामाजिक तत्वों ने जेएनयू के कैंपस में आपत्तिजनक स्लोगन लगाए. इस पोस्टर में जाति विशेष के खिलाफ नारे लिखे गए थे. साथ ही 'रक्तपात होगा, ब्राह्मण भारत छोड़ो' के नारे लिखे गए थे. इसे लेकर स्टूडेंट्स आक्रोशित हो गए हैं. इस मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने जेएनयू प्रशासन से सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें : IPL 2023 : औसत के मामले में इनसे बड़ा कोई, धोनी, रोहित, कोहली सभी पीछे!

इस पोस्टर में लिखे नारे को लेकर ABVP ने AISA के कम्युनिस्ट विद्यार्थियों के खिलाफ हमला बोला है. एबीवीपी ने कहा कि खुली सोच वाले प्रोफेसर्स को डराने के लिए वामपंथियों ने उनके चैंबर्स पर धमकियां लिखी हैं. हालांकि,  AISA ने ABVP द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को सिरे खारिज कर दिया है.