News Nation Logo
दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को भारत पहली बार दुनिया के शीर्ष 25 रक्षा निर्यातक देश की सूची में शामिल: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर से टेंट हटाए एनएच 24 खुलने से आम जनता को मिली राहत मुर्गामंडी जाने वाली सड़क को किसान प्रदर्शनकारियों ने किया खाली उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया: अमित शाह आपदा पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

'नामी-गिरामी स्कूल छोड़ दिल्ली सरकार के स्कूल में एडमिशन ले रहे छात्र'

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में काफी सुधार हुआ है, इसलिए अब अभिभावक नामी-गिरामी स्कूलों को छोड़कर दिल्ली सरकार के स्कूलों में अपने बच्चों के एडमिशन कराने के लिए आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Aug 2021, 07:15:39 PM
cm arvind kejriwal

'नामी-गिरामी स्कूल छोड़ दिल्ली सरकार के स्कूल में एडमिशन ले रहे छात्र' (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में काफी सुधार हुआ है, इसलिए अब अभिभावक नामी-गिरामी स्कूलों को छोड़कर दिल्ली सरकार के स्कूलों में अपने बच्चों के एडमिशन कराने के लिए आ रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि बड़े बड़े प्राइवेट स्कूलों को छोड़कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बच्चे एडमिशन ले रहे हैं. आंकड़े भी कुछ यही बयां कर रहे हैं. निजी स्कूलों के 2 लाख से अधिक छात्रों ने सरकारी स्कूलों में प्रवेश ले लिया है. यह सिर्फ केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) की वजह से संभव हो सकता है. 

केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम किया है. दिल्ली में अब सरकारी स्कूलों का स्तर निजी स्कूलों से भी बेहतर हो गया है. इस वजह से अब अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : तेज प्रताप का आरोप- इसलिए मेरे भाई से नहीं मिलने दे रहे संजय यादव

दो लाख छात्र निजी स्कूलों से सरकारी स्कूलों में आए

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने वाले छात्रों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है. निजी स्कूलों को छोड़कर सरकारी स्कूलों में छात्र एडमिशन ले रहे हैं. पिछले कुछ ही समय में निजी स्कूलों के 2 लाख से अधिक छात्रों ने सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है.

यह भी पढ़ें : कोराना से जान गंवाने वाले गरीब परिवारों को दो लाख रुपए देगी हरियाणा सरकार

दिल्ली के स्कूलों में होगी अंतरराष्ट्रीय बोर्ड की पढ़ाई

केजरीवाल सरकार लगातार दिल्ली के सरकारी स्कूलों के स्तर में सुधार कर रही है. दिल्ली के स्कूलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर के बोर्ड की पढ़ाई होगी. इसको लेकर दिल्ली सरकार ने इंटरनेशनल बैकलौरिएट (आईबी) के साथ में करार किया है.

यह भी पढ़ें : आतंकवादी संगठन ISYF मॉड्यूल का भंडाफोड़, ये खतरनाक हथियार हुए बरामद

शिक्षा के स्तर में किए बड़े सुधार

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े सुधार किए हैं. हाल ही में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम को जोड़ने का फैसला लिया गया था, ताकि छात्रों को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत किया जा सके. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने अपने शिक्षा बोर्ड का गठन किया है. सीबीएसई की तरह दिल्ली का अपना शिक्षा बोर्ड होगा.

First Published : 20 Aug 2021, 07:00:13 PM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो