logo-image

Punjab के 36 प्रिंसिपल सिंगापुर हुए रवाना, CM भगवंत मान बोले- शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए उठाया ये कदम

पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने शनिवार को प्रोफेशनल ट्रेनिंग के लिए 36 प्रिंसिपलों के पहले बैच को सिंगापुर के लिए रवाना किया है. इस दौरान सीएम मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने अपना चुनावी वादा किया था कि पंजाब में शिक्षा को बेहतर किया जाएगा

Updated on: 04 Feb 2023, 10:31 AM

चंडीगढ़:

Punjab Teachers training : पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने शनिवार को प्रोफेशनल ट्रेनिंग के लिए 36 प्रिंसिपलों के पहले बैच को सिंगापुर के लिए रवाना किया है. प्रिंसिपलों को सिंगापुर रवाना करने के बाद सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि पंजाब सरकार (Punjab Government) ने अपना चुनावी वादा किया था कि पंजाब में शिक्षा को बेहतर किया जाएगा और उसको लेकर पंजाब सरकार लगाकर अग्रसर है. आम आदमी पार्टी ने कहा था कि शिक्षकों को बेहतर ट्रेनिंग (Punjab Teachers training) मिले, इसीलिए उन्हें विदेश भेजा जाएगा. (Punjab Teachers training)

यह भी पढ़ें : US-China tension: ड्रैगन के जासूसी गुब्बारे से यूएस बौखलाया, विदेश मंत्री ब्लिंकन का चीन दौरा रद्द

इसी कड़ी में आज पहले बैच जिसमें 36 प्रिंसिपल (Punjab Teachers training) जो पंजाब भर से चुने गए हैं आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे मुलाकात की और उन्हें विदेश जाने की फ्लैग ऑफ किया. विदेश जाने वाले अध्यापकों (Punjab Teachers ) का कहना है कि सरकार ने जो कदम उठाया है यह बहुत अच्छा कदम है और इसे पंजाब में शिक्षा का स्तर काफी ऊंचा होगा. (Punjab Teachers training)

यह भी पढ़ें : Varun Sharma Birthday : वरुण शर्मा ने कॉमिक रोल कर जीता फैंस का दिल, इन फिल्मों से मिली पहचान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान मान (Punjab CM Bhagwant Mann ने कहा कि यह ट्रेनिंग 6 फरवरी से 10 फरवरी तक सिंगापुर में चलेगी. 5 दिन की ट्रेनिंग (Punjab Teachers training) होगी. पंजाब की सरकार (Punjab Government) ने शिक्षा का स्तर उठाने के लिए यह कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिल्ली में शिक्षा का स्तर बढ़ा है, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार शिक्षा का स्तर बेहतर करने के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य पंजाब में बेहतर करना यह सरकार की प्राथमिकता है. (Punjab Teachers training)