News Nation Logo

CM Arvind Kejriwal का फैसला- अगले आदेश तक बंद रहेंगे Delhi Schools

Delhi school closed : दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. देश की राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Nov 2021, 03:56:54 PM
arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Delhi school closed : दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. देश की राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है. शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी करते हुए कहा कि दिल्ली में अगले आदेश तक के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे. बच्चों की पढ़ाई-लिखाई ऑनलाइन और बोर्ड की परीक्षा पहले की तरह होती रहेगी. दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने सभी स्कूल- कॉलेजों को यह आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में नहीं सुधर रहे प्रदूषण के हालात, आज कई पाबंदियों की सीमा समाप्त

आपको बता दें कि इससे पहले ही प्रदूषण की वजह से दिल्ली में 21 नवंबर तक सभी स्कूल बंद थे. इसके बाद गौतमबुद्ध नगर (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) और गुरुग्राम के स्कूल-कॉलेजों को भी 21 नवंबर तक बंद कर दिया गया था. साथ ही दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : SC का बीमा कंपनियों को झटका, हर कीमत पर देना होगा मोटर दुर्घटना मुआवजा

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) लगातार सातवें दिन भी 'बेहद खराब' श्रेणी में बना है. तमाम दावों के बाद भी प्रदूषण के स्तर में कुछ भी सुधार देखने को मिल रहा है. दिल्ली में रविवार को भी AQI लेवल 364 बना हुआ है जबकि नोएडा में ये अभी भी 400 से ज्यादा है. हालांकि, अफसरों ने रविवार को हवा की गुणवत्ता में काफी सुधार होने की संभावना जताई थी, लेकिन यह दावे फिलहाल सही साबित नहीं हो रहे हैं. इससे पहले एयर क्वालिटी कमीशन ने राज्यों के साथ हुई बैठक में कई निर्देश भी जारी किए थे, लेकिन दिल्ली एनसीआर के हालात प्रदूषण की दृष्टि से अभी भी बेहद खराब बने हुए हैं.

First Published : 21 Nov 2021, 03:41:36 PM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.