logo-image

JEECUP 2024: यूपी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा टली, अब इस तारीख तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

JEECUP 2024: यूपी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा पहले से तय तारीखों पर नहीं होगी. इसके बाद इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया गया है.

Updated on: 12 Mar 2024, 09:04 AM

highlights

  • यूपी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा टली
  • अब 10 मई तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन
  • प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों का जल्द होगा ऐलान

नई दिल्ली:

JEECUP 2024 Polytechnic Exam Postponed: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है. अब ये परीक्षा पहले से तय कार्यक्रम के तहत नहीं होगी. क्योंकि यूपी पॉलिटेक्निक ने परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. इसके साथ ही पॉलीटेक्निक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की तारीख में भी बदलाव किया गया है. जिससे जिन कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वे अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकें. अगर आपको भी यूपी पॉलिटेक्निक में एडमिशन लेना है लेकिन फॉर्म नहीं भर पाएं हैं तो आप अब भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: UPPSC PCS Prelims Postponed: यूपी पीएससी प्रीलिम्स परीक्षा टली, 17 मार्च को होना था एग्जाम

जानें अब कब तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

बता दें कि उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का आयोजन इस साल 16 मार्च से 22 मार्च 2024 के बीच होना था. लेकिन अब इन तारीखों में ये परीक्षा नहीं होगी. जिसके चलते प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया गया है. अब यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवार 10 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

कब जारी होने थे एडमिट कार्ड

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा (यूपीजेईई) का आयोजन 16 मार्च 2024 को प्रस्तावित था, इसके लिए 11 मार्च को एडमिट कार्ड जारी होने थे, लेकिन अब प्रवेश परीक्षा के शेड्यूब में बदलाव के चलते प्रवेश पत्र भी बाद में जारी किए जाएंगे. इसके साथ ही पूरे परीक्षा शेड्यूल को ही बदल दिया गया है. प्रवेश पत्र और परीक्षा के संबंध में जानकारी के लिए समय-समय पर यूपी पॉलिटेक्निक की वेबसाइट जरूर देखते रहें.

ये भी पढ़ें: RRB 2024: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, 9144 पदों पर निकली भर्ती

जल्द होगा नई परीक्षा तिथि का ऐलान

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा को टालने और रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाने के संबंध में एक नोटिस जारी किया गया है. जिसमें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन या एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 10 मई 2024 बताई गई है. हालांकि परीक्षा की नई तिथि के संबंध में  अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है वे 10 मई तक आवेदन कर सकते हैं. यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in को लगातार देखते रहें.

ये भी पढ़ें: UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट इस तारीख तक आने की संभावना