News Nation Logo
Banner

ICSE, ISC Result 2021: इस दिन जारी होगा 10वीं, 12वीं रिजल्ट, यहां देखें डेट और टाइम

आईसीएसई और आईएससी रिजल्ट 2021 को लेकर अब विद्यार्थियों का इंजतार खत्म होने वाला है. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) और इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) रिजल्ट जारी करने की तिथि और समय जारी कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Jul 2021, 05:02:20 PM
cbse result

ICSE, ISC Result 2021 (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोरोना की वजह से कैंसिल की गई थीं बोर्ड की परीक्षाएं
  • 24 जुलाई को कक्षा 10 और 12 दोनों के परिणाम घोषित होंगे
  • सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट

नई दिल्ली:

ICSE, ISC Result 2021 Date and Time : आईसीएसई और आईएससी रिजल्ट 2021 को लेकर अब विद्यार्थियों का इंजतार खत्म होने वाला है. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) और इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) रिजल्ट जारी करने की तिथि और समय जारी कर दिया है. CISCE शनिवार यानी 24 जुलाई को कक्षा 10 और 12 दोनों के परिणाम घोषित करेगा. इस साल जिन विद्यार्थियों ने आईसीएसई और आईएससी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था वे दोपहर तीन बजे सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : क्राइम ब्रांच को शक़, अश्लील वीडियो से कमाया पैसा राज कुंद्रा ने ऑनलाइन बेटिंग में किया इस्तेमाल

विद्यार्थियों के रिजल्ट को लेकर सीआईएससीई ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के परिणाम शनिवार को दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे. सीआईएससीई ने मान्यता प्राप्त स्कूलों को सूचित किया है कि आईसीएसई और आईएससी के परिणाम परिषद की वेबसाइट पर और एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध होंगे. स्कूलों के लिए टैबुलेशन रजिस्टर्स करियर पोर्टल से उपलब्ध कराए जाएंगे.

जानें कब आएगा CBSE बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट, तारीख का हुआ ऐलान

आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) ने बुधवार को 12वीं के रिजल्ट पर बड़ी जानकारी साझा की है. पहले कहा जा रहा था कि ये रिजल्ट 20 जुलाई से 22 जुलाई तक आ सकता है, लेकिन अब रिजल्ट की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गई है. CBSE बोर्ड ने कहा कि 22 जुलाई के बजाये अब 25 जुलाई को 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में बाढ़ और लैंडस्लाइट से कई ट्रेनें प्रभावित, देखें यहां

सीबीएसई बोर्ड ने12वीं कक्षा के रिजल्ट को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई की शाम 5 बजे कर दी है. CBSE ने अपने नोटिस में कहा है कि स्कूल पूरी क्षमता के साथ डाटा को अंतिम रूप देने का काम कर रहे हैं, लेकिन आखिरी तिथि करीब होने की वजह से शिक्षक दबाव में आकर गलतियां कर रहे हैं और फिर उसे सही करवाने के लिए सीबीएसई से निवेदन कर रहे हैं.

First Published : 23 Jul 2021, 04:30:15 PM

For all the Latest Education News, Board Results News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×