News Nation Logo
Banner

बजट के बाद वित्त मंत्री की सेबी, आरबीआई के अधिकारियों के साथ बैठक, चुनावी चंदे के लिए इलेक्ट्रोल बॉन्ड लाने की रुपरेखा पर बात

बजट के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मार्केट रेग्यूलेटर सेबी और आरबीआई के अधिकारियों के साथ की बैठक, चुनावी चंदे के लिए इलेक्ट्रोल बॉन्ड लाने की रुपरेखा पर बात हुई।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 11 Feb 2017, 02:48:00 PM
बजट बाद सेबी, आरबीआई के साथ बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली (Image Source- ANI)

नई दिल्ली:  

बजट के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार सुबह रिज़र्व बैंक और कैपिटल मार्केट रेग्युलेटर सेबी के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में वित्त मंत्री ने आगे का एजेंडा तय करने और टेक्नोलॉजी के साथ सेबी के कामकाज में जरूरी बदलावों पर चर्चा की।

इसके बाद आरबीआई बोर्ड बैठक के बाद वित्त मंत्री ने जानकारी दी कि बजट में घोषित इलेक्टोरल बॉन्ड की रूपरेखा जल्द ही तय कर ली जाएगी। इसके बाद वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में घोषित चुनावी चंदे के लिए बॉन्ड जारी करने की स्कीम पर आरबीआई के साथ चर्चा करके जल्द फैसला लिया जाएगा।

वहीं, आरबीआई गवर्नर ने एक बार फिर दोहराया कि कर्ज को और सस्ता करने की गुंजाइश है। उन्होने कहा कि कासा बढ़ने से बैंकों के पास दरों में और कटौती करने की गुंजाइश है।नोटबंदी के मुद्दे पर उन्होंने कहा है कि अभी हमें सतर्क रहने की ज़रुरत है।

उन्होंने कहा कि' नियम लागू करने से पहले उनकी अच्छी तरह परख करनी चाहिए। इसके लिए कम से कम 30 जून तक का समय दिया गया है' गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद रिज़र्व बैंक ने एनआरआई को पुराने नोट बदलने के लिए 30 जून तक की मोहलत दी है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सितंबर से सीपीआई (मुद्रास्फीति) दरों को नीचे लाने में मुश्किलें हुई हैं।

और पढ़ें- 80 करोड़ रुपये में प्यूजियो की हुई एंबेसडर, हिंदुस्तान मोटर्स का पॉपुलर ब्रांड रहा है एंबेसडर

First Published : 11 Feb 2017, 02:37:00 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

RBI SEBI Arun Jaitley Budget