logo-image

मेट्रो ट्रेन में फ्लोर पर बैठना पड़ सकता है मंहगा, देना पडे़गा 200 रुपये का जुर्माना

मेट्रो में सफर करने वालों के लिए बुरी खबर है। अगर आप थके हुए है और मेट्रो ट्रेन के फ्लोर पर बैठ जाते है तो ये आपकी जेब को खाली कर सकता है।

Updated on: 04 Mar 2017, 02:46 PM

नई दिल्ली:

मेट्रो में सफर करने वालों के लिए बुरी खबर है। अगर आप थके हुए है और मेट्रो ट्रेन के फ्लोर पर बैठ जाते है तो ये आपकी जेब को खाली कर सकता है। मेट्रो स्कवाड आपको ट्रेन से उतार भी सकती है और आप पर 200 रूपये का जुर्माना भी लगा सकती है।

मेट्रो प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, यह स्क्वॉड सप्ताह के शुरुआत में और अंत में खासतौर पर मेट्रो चेकिंग करेगी। बाकी दिनों में भी स्क्वॉड गश्त लगा सकती है। गौरतलब है कि सोमवार और शुक्रवार को मेट्रो में भीड़ अधिक होती है। ऐसे में अगर कुछ यात्री फ्लोर पर बैठ जाते हैं तो इस कारण खड़े होकर यात्रा करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ जाता है।

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को येलो लाइन पर मेट्रो स्क्वॉड ने चेकिंग कर मेट्रो में फ्लोर पर बैठे यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया। स्क्वॉड ने महिला कोच में फ्लोर पर बैठी यात्रियों को सुल्तानपुर, अर्जन गढ़ और गिटोरनी मेट्रो स्टेशन्स पर ट्रेन से उतार दिया। साथ ही कुछ यात्रियों से जुर्माने के तौर पर 200 वसूले।

इसे भी पढ़े: 1 अप्रैल से मेट्रो स्मार्ड कार्ड पर नहीं मिलेगी रिचार्ज कराई गई राशि का रिफंड

रोजाना मेट्रो से सफर करने वाल कुछ लोगों ने इस फैसले की सही बताया तो कई लोगों का मानना है कि दो घंटे का सफर खड़े होकर तय करना आसान बात नहीं है। ऐसे में उसके फ्लोर पर बैठ जाने में कोई बुराई नहीं है।