logo-image

कितनी सेफ है ओला? कैब ड्राइवर ने डॉक्टर को अगवा कर मांगी 5 करोड़ की फिरौती

रात के वक्त घर जाने के लिए मेट्रो हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बुक कराई थी ओला कैब। ड्राइवर ने किया अगवा और मांगे 5 करोड़ रुपये। एनकाउंटर के बाद डॉक्टर को छुड़ाया गया।

Updated on: 20 Jul 2017, 01:46 PM

नई दिल्ली:

ओला कैब बुक कर घर जाना मेट्रो हॉस्पिटल के डॉक्टर को भारी पड़ा। ओला कैब के ड्राइवर ने मेट्रो हॉस्पिटल के डॉक्टर को रास्ते से अगवा कर लिया और मेरठ के शताब्दी नगर के एक मकान में बंधक बना लिया।

डॉक्टर को छोड़ने के एवज में बदमाशों ने 5 करोड़ रुपये फिरौती मांगी थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एक्शन में आ गई हालांकि डॉक्टर को छुड़ाना पुलिस के लिए मुश्किल रहा और 14 दिन की मशक्कत और एनकाउंटर ऑपरेशन के बाद डॉक्टर को मेरठ से सकुशल रिहा करा लिया गया।

पुलिस ने मौके से अपहरण की घटना को अंजाम देने वाले को अपह्रतकृताओं को भी गिरफ्तार किया है और 2 साथियों की तलाश जारी है। इस मिशन में दिल्ली पुलिस के 100 जवानों की टीम लगी हुई थी। जिसके बाद इस मुश्किल ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

राष्ट्रीय स्तर की जूनियर कबड्डी खिलाड़ी से रेप मामले में 2 और गिरफ्तार, हरकत में दिल्ली पुलिस

पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर को अगवा करने की पूरी साजिश प्रमोद नाम के आरोपी ने तैयार की थी। यह घटना 6 जुलाई की है जब रात को डॉक्टर श्रीकांत ने मेट्रो हॉस्पिटल से साउथ दिल्ली स्थित अपने घर जाने के लिए ओला कैब बुक कराई थी। 

इस कैब को सुशील नाम का ड्राइवर चला रहा था। सुशील ड्राइवर कैब डॉक्टर को घर छोड़ने के बजाय यूपी के मेरठ में ले गया और वहां उन्हे बंधक बना लिया।

डॉक्टर को छोड़ने के एवज में ड्राइवर ने कैब कंपनी ओला से ही 5 करोड़ रुपये बतौर फिरौती मांगे थे। पुलिस ने बताया कि जिस कार में डॉक्टर को अगवा किया गया था, उसमें जीपीएस लगा था।

UP: आजमगढ़ में मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को बनाया बंधक, लगाया करंट

जिसकी मदद से ही पुलिस लोकेशन ट्रैक करती हुई दौराला के दादरी में उनके ठिकाने तक पहुंची हालांकि इसकी भनक लगने पर बदमाश वैगन आर से भाग निकले थे। इसके बाद बदमाशों को पकड़ने में जुटी पुलिस को फायरिंग के जवाब में एनकाउंटर करना पड़ा और डॉक्टर की जान बच पाई।

राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें