News Nation Logo

नहीं सुनी होगी चोरी की ऐसी कहानी, 90 लाख में प्लॉट खरीदा, सुरंग खोदकर पड़ोसी के घर से निकाला इतना खजाना

जयपुर शहर की एक पॉश कॉलोनी में एक खजाने को हथियाने के लिए शातिर चोरों ने 20 फीट लंबी और 15 फीट गहरी सुंरग खोद डाली. इन चोरों के निशाने पर एक नामचीन डॉक्टर का घर था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Feb 2021, 10:19:13 AM
Jaipur Chori

जयपुर में अनोखी चोरी, 1 करोड़ खर्च कर पड़ोसी के घर से चुराया खजाना (Photo Credit: News Nation)

जयपुर:

पिंक सिटी जयपुर के इतिहास में चोरी की अनोखी घटना सामने आई है. अभी तक सीमा पार से आंतकियों के सुरंग बनाकर भारत में घुसपैठ की तस्वीरें देखी होगी. लेकिन जयपुर शहर की एक पॉश कॉलोनी में एक खजाने को हथियाने के लिए शातिर चोरों ने 20 फीट लंबी और 15 फीट गहरी सुंरग खोद डाली. इन चोरों के निशाने पर एक नामचीन डॉक्टर का घर था. उन्होंने चोरी की साजिश का जाल ऐसा बुना कि सिर चकरा जाए. एक डॉक्टर के क्लीनिक में जमीन में गढ़ा खजाना हथियाने के लिए चोरों ने एक करोड खर्च किए. 90 लाख में डॉक्टर के क्लीनिक के पीछे का खाली प्लाट खरीदा. इस प्लाट में बने कमरे से डॉक्टर के क्लीनिक के बेसमेंट तक सुरंग बनाई. जहां पर रखे चांदी के तीन बॉक्स चुराए औकर सुरंग को बंद कर दिया. चांदी के इन बक्शों में 400 किलो से अधिक की चांदी होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें : कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या की साजिश रच रहे कॉन्ट्रैक्ट किलर गिरफ्तार

हैरान करने वाली बात यह है कि इस साजिश का सूत्रधार वही शख्स निकला, जिसमें खजाना उस डॉक्टर को अपने ही घर के बेसमेंट में जमीन के नीचे छुपाकर रखने की सलाह दी थी. बेसमेंट में डॉ सुनीत सोनी ने चांदी का खजाना छुपा रखा था. बेसमेंट में जमीन से पांच फीट नीचे तीन फीट लंबे और तीन फीट चौड़े चांदी के तीन बक्शों में चांदी की सिलियां रख कर बक्शों को गाड़ दिया था. फिर पैक और टाइल्स बेसमेंट में लगा दी थी. जिससे किसी को भनक न हो कि खजाना कहां. मगर ये खजाना चोरी हो गया. शांतिर चोरों ने सुनीत सोनी के क्लीनिक के नीचे बेसमेंट में जमीन में गड़े खजाने को हथियाने के लिए एक साजिश रची. पहले सोनी के पीछे के खाली प्लाट को, जिसमें एक कमरा बना था, उसे 90 लाख में खरीदा. फिर उसे बाहर से पैक कर दिया. जिससे कोलोनी को लोगों और पड़ोसियों को पता न चले कि क्या कर रहे हैं.

शातिर चोरों ने वहां दिखाने के लिए कुछ निर्माण का काम भी शुरू किया. लेकिन असली काम शुरू हुआ कमरे में, जहां से 15 फीट गहरी सुंरग खोदी गई. 20 फीट लंबाई में ये सुंरग सीधे सुनीत सोनी के बेसमेंट में जाकर खुल गई. करीब 2 फीट चौड़ी है, जिसमें आसाानी से एक आदमी जा सकता है. करीब 20 दिन में सुरंग खोदने के बाद बेसमेंट में गड़े चांदी के बक्शों को निकाला. सुरंग के रास्ते पीछे के मकान में लाया गया. फिर पीछे ट्रक में रखकर गायब कर दिया. पडोसियों को शक भी हुआ कि आखिर चद्दर से घर की दीवार को कवर क्यों किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : गैंगरेप के बाद मदद मांगने पर लोगों ने भगाया तो पुलिस ने भी न सुनी बात, पीड़िता के साथ संवेदनहीनता

काम करने आने वाले मजदूरों को बिसलरी का पानी क्यों पिलाया जा रहा है. पूछा तो प्लाट खरीदने वाले बनवरी जांगिड़ ने बताया कि वे मकान बना रहा है. लोगों को परेशानी न हो इसलिए कवर किया. खजाना हथियाने के बाद बेसमेंट में सुरंग का मुंह बंद कर दिया और उपर टाईल्स लगा दी. जिससे सुंरग नजर न आए. प्लाट के कमरे में भी सुरंग को बंद कर टाईल्स लगा दी. जिससे सुरंग न दिखे.

सुनीत सोनी को बुधवार को चांदी के खजाने की चोरी की जानकारी तब मिली, जब वे बेसमेंट में पहुंचे. पुलिस ने पड़ताल की तो अब सामने आया कि खजान सुरंग के जरिए चोरी हुआ है. मोटे तौर पर 400 किलो से अधिक चांदी बक्शों में होने का अनुमान है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचे गड्ढे को पुलिस ने अंदर झांककर देखा तो एक सुरंग मिली. ये सुरंग करीब 2 फीट चौड़ी और 20 फीट लंबी थी. पुलिस बेसमेंट की सुरंग को खोजते हुए आगे बढ़ी तो सुरंग का दूसरा छोर निकला, सोनी के पीछे के मकान में एक कमरे में.

यह भी पढ़ें : हैवानियत की सारी हदें पार! शख्स ने की पड़ोसन की हत्या, फिर उसका दिल निकालकर आलू के साथ पकाया 

इस सुरंग की कहानी एक प्लाट पर आधे अधूरे मकान में ही छुपी थी. सुनीत सोनी के क्लीनिक के पीछे इस प्लाट को 4 जनवरी को ही बनवारी जांगिड़ नाम के एक शख्स ने नब्बे लाख में खरीदा. पुलिस ने अभी तक दूसरे छोर पर सुंरग का मुंह नहीं खोला. एफएसएल की टीम अब सुंरग का दूसरा छोर खोलकर देख रही है कि कैसे सुरंग से खजाना लेकर चोर निकले थे. सुरंग को किस तरह खोदा कि दोनों मकान को कोई खतरा नहीं हुआ, ये भी जांच कर रही है कि खजाना चुराने वाली कोई बड़ी गैंग तो इसमें शामिल नहीं थी. फिलहाल पुलिस इसकी पूरी जांच पड़ताल कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 08:13:08 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो